आंगनबाड़ी केंद्र बदहाल, कैसे होगा टीकाकरण

सिद्धार्थनगर विकास खंड खेसरहा क्षेत्र के पेंडारी बुजुर्ग के छोटकी पेंडारी स्थित आंगनबाड़ी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:08 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:08 PM (IST)
आंगनबाड़ी केंद्र बदहाल, कैसे होगा टीकाकरण
आंगनबाड़ी केंद्र बदहाल, कैसे होगा टीकाकरण

सिद्धार्थनगर : विकास खंड खेसरहा क्षेत्र के पेंडारी बुजुर्ग के छोटकी पेंडारी स्थित आंगनबाड़ी केंद्र काफी बदहाल है। इसे कोई देखने वाला नहीं है, जबकि वर्तमान में यह केंद्र कोविड टीकाकरण के रूप में प्रयुक्त हो रहा है।

वर्ष 2020 में इस केंद्र का निर्माण आरएस विभाग से साढे़ छह की लागत से हुआ था, लेकिन मानक की अनदेखी ऐसी रही कि केंद्र की फर्श पर लगी टाइल्स जगह-जगह से उखड़ने व टूटने लगी है। केंद्र झाड़ियों से घिरा है और बारिश के कारण परिसर में भारी जलजमाव हो गया है। टीका लगवाने आने वाले लोग खतरे की आशंका से डरे-सहमे रहते हैं। घास-फूस होने के कारण विषैले जीव-जंतुओं का हर वक्त डर बना रहता है।

इस केंद्र पर हर माह बीएचएएनडी का टीका लगता है। लोग बच्चों को भेजने से डरते हैं। घास फूस होने के कारण विषैले जानवरों का हर वक्त डर बना रहता है। कोरोना वायरस के बचाव के लिए इस आंगनबाड़ी केंद्र पर टीका भी लग रहा है। नौ जून को इस केंद्र पर टीकाकरण हुआ था। पुन: 22 जून को इस केंद्र पर टीका लगना है। वैंकटेश मिश्र, रंगनाथ मिश्र, अरबिद, उमेश मिश्र आदि ने उच्चाधिकारियों से यहां की व्यवस्था ठीक कराए जाने की मांग की है।

--

अपने स्तर से संबंधित विभाग को केंद्र की कमियों से अवगत करा रहा हूं। ग्राम पंचायत में तैनात सफाई कर्मी से सफाई भी कराई जाएगी।

महमूद अली

इंचार्ज एडीओ पंचायत, खेसरहा

--

दुर्घटना को दावत दे रही मार्ग की टूटी पुलिया

सकारपार : बांसी-धानी मार्ग पर पुलिया का ह्यूम पाइप टूटने से आवागमन बाधित हो गया है। बड़े वाहन नहीं जा पा रहे तो बाइक सवारों के लिए भी मुश्किल हो रहा है। जिम्मेदार चैन की नींद सो रहे हैं।

मार्ग के किमी 12 व 13 के बीच सड़क के नीचे पड़ी ह्यूम पाइप टूट जाने से मार्ग धंस गया है। इससे किसी बड़ी दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। अगर समय रहते ठीक नहीं कराया गया तो इस मार्ग पर आवागमन पुरी तरह बंद हो सकता है। क्षेत्रीय हनुमान मिश्र, कृष्ण कुमार शुक्ला, रमाकांत मिश्र, राजेश जयसवाल, दिग्विजय मिश्र, अब्दुल वहाब, रमेश चतुर्वेदी,सहित आदि लोगों ने उक्त मार्ग में बने गड्ढे को ठीक कराएं जाने की मांग की है। अधिशासी अभियंता लोनिवि बांसी राजेश प्रसाद ने कहा कि अभी जानकारी हुई। जेई से बोला हूं। जल्द ही ठीक करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी