अन्न महोत्सव का ब्लाकवार शुभारंभ करेंगे माननीय

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने सोमवार को लोहिया कला भवन में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की तैयारी बैठक की। अन्न महोत्सव को सफल बनाने की रूपरेखा तैयार की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 12:13 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 12:13 AM (IST)
अन्न महोत्सव का ब्लाकवार शुभारंभ करेंगे माननीय
अन्न महोत्सव का ब्लाकवार शुभारंभ करेंगे माननीय

सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी दीपक मीणा ने सोमवार को लोहिया कला भवन में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की तैयारी बैठक की। अन्न महोत्सव को सफल बनाने की रूपरेखा तैयार की। आपूर्ति विभाग से कहा कि महोत्सव का शुभारंभ करने के लिए सभी माननीय को आमंत्रित करें। प्रभारी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या को जोगिया व सांसद जगदंबिका पाल को नौगढ़ ब्लाक का मुख्य अतिथि बनाने पर चर्चा हुई। सभी नोडल अधिकारियों को समय से ड्यूटी पहुंचने के लिए निर्देशित किया।

डीएम ने कहा कि अन्न महोत्सव को भव्य रूप से मनाया जाएगा। प्रति लाभार्थी दो किलो चावल व तीन किलो गेहूं दिया जाएगा। राशन की दुकान पर एलइडी टीवी के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा। कार्यक्रम के सफलता के लिए ग्राम स्तरीय कर्मचारियों तथा स्वयं सहायता समूह और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भी सहायता ली जाएगी। उचित दर दुकानों पर कोविड प्रोटोकाल का पालन कराना सुनिश्चित किया जाए। कोटे की दुकान के पास साफ-सफाई करा लें। चार अगस्त से पूर्व प्रत्येक दुकान पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित करानी होगी। एडीएम सीताराम गुप्ता, एसडीएम सदर विकास कश्यप, शोहरतगढ़ शिवमूर्ति सिंह, इटवा उत्कर्ष श्रीवास्तव, डुमरियागंज त्रिभुवन, जिला पूर्ति अधिकारी बृजेश मिश्रा, डिप्टी आरएमओ आरपी पटेल, प्रबंधक भारतीय खाद्य निगम गोरखपुर ऋषि सिन्हा, रवींद्र राजन आदि मौजूद रहे। प्रधानमंत्री कल्याण अन्न योजना का समय से कराएं उठान सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी दीपक मीणा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। खाद्यान्न के उठान से संबंधित जानकारी प्राप्त की। समय से सभी कोटे की दुकानों पर राशन पहुंचाने के लिए निर्देशित किया।

डीएम ने खाद्यान्न के उठान की जानकारी प्राप्त की। जिला खाद्य विपणन अधिकारी आरपी पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में 9813.075 मीट्रिक टन के सापेक्ष अभी तक 5144.86 मीट्रिक टन खाद्यान्न का उठान भारतीय खाद्य निगम डिपो से हो चुका है। डीएम ने संबधित परिवहन ठीकेदार से ट्रकों की संख्या बढ़ाने व चार अगस्त तक शत-प्रतिशत खाद्यान्न का उठान कराने के लिए कहा। भारतीय खाद्य निगम को निर्देश दिया कि वह ऐसे मार्ग जिसपर उन्हें जाना है, उनपर राबिश तथा ईट डलवाकर सही करा लें। जिससे कोई समस्या नहीं आए। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नही बर्दाश्त की जाएगी। एडीएम सीताराम गुप्ता, जिला पूर्ति अधिकारी बृजेश मिश्रा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी