योगी सरकार में हो रहे ऐतिहासिक कार्य : जय प्रताप

केंद्र व प्रदेश सरकार गांवों के विकास के लिए तत्पर है । पूरे प्रदेश में अनेक जन कल्याणकारी योजनाओं को संचालित कर योगी सरकार ने इतिहास रचा है। हर व्यक्ति इन योजनाओं से लाभान्वित है। यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:22 PM (IST)
योगी सरकार में हो रहे ऐतिहासिक कार्य : जय प्रताप
योगी सरकार में हो रहे ऐतिहासिक कार्य : जय प्रताप

सिद्धार्थनगर : केंद्र व प्रदेश सरकार गांवों के विकास के लिए तत्पर है । पूरे प्रदेश में अनेक जन कल्याणकारी योजनाओं को संचालित कर योगी सरकार ने इतिहास रचा है। हर व्यक्ति इन योजनाओं से लाभान्वित है। यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कही।

स्वास्थ्य मंत्री शनिवार को विकास खंड खेसरहा के ग्राम पंचायत टीकुर, कुडजा, कोटिया पाण्डेय, छितौनी, बेलहरा, सकारपार में चौपाल लगा कर ग्रामीणों की समस्या सुन रहे थे। सरकार की योजनाओं को क्रम से गिनाते हुए उन्होंने ग्रामीणों को समझाया कि जो कार्य इस सरकार में हुए वह किसी सरकार में नहीं हुआ था। योगी व मोदी सरकार बिना भेदभाव के हर व्यक्ति को लाभ पहुंचा रही है। ग्राम पंचायत टीकुर , में ग्रामीणों ने टीकुर मार्ग को ठीक कराएं जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की सभी सड़कों को ठीक कराने का प्रयास हो रहा। सकारपार के शिवशंकर मिश्र, दिग्विजय नाथ मिश्र ने सकारपार गांव को बांसी -धानी मुख्य मार्ग से जोडने की मांग की। कुंडा में नागेन्द्र व बैजनाथ जायसवाल ने गांव में मंडी समिति से बने मार्ग को ठीक कराने की मांग की। केशभान राय, राघवेन्द्र पाण्डेय, बालकृष्ण पांडेय, रमेश पांडे , वेंकटेश मिश्र, नंदलाल चौबे, शिवशंकर मिश्र, अश्वनी कुमार पांडेय, महेंद्र पांडेय आदि उपस्थित रहे। आगामी शैक्षिक सत्र से नवनिर्मित भवन में कक्षाएं होगी संचालित सिद्धार्थनगर : सांसद जगदंबिका पाल व जिलाधिकारी दीपक मीणा ने शनिवार को हाइडिल तिराहा स्थित केंद्रीय विद्यालय के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया। आगामी शैक्षिक सत्र शुरू होने से पहले सभी अधूरे कार्य को पूरे करने के लिए निर्देशित किया। नए अध्यापकों के तैनाती के लिए केंद्रीय शिक्षा परिषद से पत्राचार किया जाएगा।

सांसद ने कहा केंद्रीय विद्यालय का अब अपना भवन होगा। अभी तक यह विद्यालय उधार के भवन राजकीय इंटर कालेज में संचालित किया जा रहा है। नए भवन में संचालन के बाद इंटर तक की पढ़ाई शुरू कराई जाएगी। नए शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। क्लास रूम, लाइब्रेरी, पेयजल व्यवस्था, शौचालय, विद्युत व्यवस्था आदि के शेष काम को जल्द पूरा कराया जाए। जुलाई से इस भवन में कक्षाएं संचालित की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा भवन का 90 फीसद काम पूरा हो चुका है। कार्य अंतिम चरण में चल रहा हैं। इसे समय से पूरा कराने के लिए कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया गया है। केंद्रीय विद्यालय में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए पत्राचार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी