उसका की सरिता व काजल बनीं चैंपियन

जिला स्टेडियम में दो दिन चले नौगढ़ तहसील के बेसिक बाल क्रीड़ा समारोह में बचों ने खेल व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपनी प्रतिभा दिखाई। व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर जूनियर बालिका वर्ग में सरिता व बालक वर्ग में सोमई चैंपियन बने तो प्राथमिक बालिका वर्ग में काजल व बालक वर्ग में अंकित चैंपियन घोषित हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 11:11 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 11:11 PM (IST)
उसका की सरिता व काजल बनीं चैंपियन
उसका की सरिता व काजल बनीं चैंपियन

सिद्धार्थनगर : जिला स्टेडियम में दो दिन चले नौगढ़ तहसील के बेसिक बाल क्रीड़ा समारोह में बच्चों ने खेल व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपनी प्रतिभा दिखाई। व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर जूनियर बालिका वर्ग में सरिता व बालक वर्ग में सोमई चैंपियन बने तो प्राथमिक बालिका वर्ग में काजल व बालक वर्ग में अंकित चैंपियन घोषित हुए। कुल प्रदर्शन के आधार पर विकास खंड लोटन प्रथम व उसका बाजार द्वितीय रहा। बर्डपुर को तीसरा स्थान मिला। उसका विकास खंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय चुरिहारी की सरिता ने 100 व 200 मीटर दौड़ और गोला फेंक में प्रथम रहीं। इसी प्रकार बर्डपुर विकास खंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय बूड़ा का सोमई तीन प्रतियोगिताओं में प्रथम रहा। प्राथमिक वर्ग में उसका विकास खंड के परसा खुर्द विद्यालय की काजल 50 व 100 मीटर दौड़ और लंबी कूद में अव्वल रही तो इसी विद्यालय के अंकित ने तीन प्रतियोगिताओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इन सभी को उनके वर्ग में चैंपियन का खिताब दिया गया। लोकगीत, लोकनृत्य, समूह गान जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों में लोटन विकास खंड आगे रहा तो जूनियर बालिका अंत्याक्षरी व एकांकी में उसका विकास खंड के चूरिहारी के बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन किया। प्राथमिक वर्ग में नौगढ़ विकास खंड के चिल्लेदर्रा ग्रांट के बच्चों की प्रस्तुति को सराहना मिली। समापन अवसर पर मुख्य अतिथि बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने खिलाड़ियों को शील्ड व ट्राफी वितरित किया। बीएसए ने विजयी टीमों को शुभकामना देते हुए कहा कि जो लोग इस खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, वे लोग बिना निराश हुए अपनी कमियों की पहचान कर अगली सफलता के लिए जुट जाएं। कार्यक्रम का संचालन एआरपी पशुपतिनाथ दूबे व संघशील ने किया। आयोजक रामशंकर पांडेय सहित जिला क्रीड़ा अधिकारी एसडीएस यादव, बीईओ शिवकुमार व महेंद्र कुमार, उपेंद्र उपाध्याय, सतेन्द्र गुप्ता, सारिका राठी, निहारिका अवस्थी, अर्चना दीक्षित, फरहा •ाहिद, पूजा गुप्ता, ममता सिंह, राकेश सिंह, शैलेंद्र राय, माहेश्वरी पाठक, धर्मेंद्र, अतुल, रितेश, संतोष पांडेय, रामराज, रामसेवक गुप्ता,राकेश पांडेय आदि मौजूद रहे।

बच्चे ने बनाया बीएसए का चित्र

क्रीड़ा समारोह के समापन अवसर पर बर्डपुर विकासखंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय बहोरवा उत्तरी के छात्र रंजीत ने बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय का पेंसिल से चित्र बनाकर सौंपा। बीएसए ने छात्र को पुरस्कृत किया।

chat bot
आपका साथी