निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर में जांची गई सेहत

हल्लौर स्थित इमामिया मकतब में निश्शुल्क मेडिकल शिविर का आयोजन शनिवार को किया गया। जिसमें कुशल डाक्टरों ने दो सौ मरीजों की जांच कर दवाइयों का वितरण भी किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:55 PM (IST)
निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर में जांची गई सेहत
निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर में जांची गई सेहत

सिद्धार्थनगर: हल्लौर स्थित इमामिया मकतब में निश्शुल्क मेडिकल शिविर का आयोजन शनिवार को किया गया। जिसमें कुशल डाक्टरों ने दो सौ मरीजों की जांच कर दवाइयों का वितरण भी किया गया।

स्थानीय विकास क्षेत्र के हल्लौर में डुमरियागंज स्थित निजी अस्पताल के तत्वावधान में एक दिवसीय मेडिकल कैंप आयोजित हुआ। जिसमें अस्पताल के प्रबंधक व डा. इम्तिया•ा अहमद, डा. इरफान, डा. सबा मौजूद रहीं। वही हास्पिटल के डायरेक्टर सलमान ने मरीजों में निश्शुल्क दवाइयों का वितरण किया। ग्राम प्रधान ताकीब रिजवी व कैफी रिजवी के अथक प्रयास से गांव के बुजुर्ग व गरीब मरीजों के सहायता के लिए चिकित्सा आपके द्वार शिविर का आयोजन किया गया। ग्राम प्रधान ने बताया कि हल्लौर में पिछले दिनों भी चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया था। निरंतर स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाना मेरा प्रथम उद्देश्य है। जिसके ²ष्टिगत गांव में स्वास्थ उपकेन्द्र खुलवाने का प्रयास जारी है। नफासत रिजवी , लुकमान, काजिम रजा , शम्मू रिजवी, राशिद ताकीब , जईम अब्बास आदि मौजूद रहे। दिव्यांगों का सहयोग करना पुनीत काय

सिद्धार्थनगर: दिव्यांगजनों का सेवा करना सबसे पुनीत कार्य होता है। समाज के हर वर्ग को आगे आकर इनकी मदद करनी चाहिए। यह बातें तहसीलदार नौगढ़ राम ऋषि रमन ने कही। वह शनिवार को तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांव में राशन वितरण के बाद कही। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों का सहयोग हर स्तर से होना चाहिए। इसी क्रम में आज मारु़खर्ग कला में राशन वितरण के दौरान दिव्यांग भगवान दास पुत्र अदालत ट्राइसाइकिल से राशन लेने आये। राशन वितरण का शुभारंभ ब्लाक प्रमुख जोगिया के प्रतिनिधि श्रीष चौधरी, प्रधान धर्मेन्द्र कुमार गौंड, विजय यादव, लेखपाल रामकरन गुप्ता, रामकुमार, अजीत गुप्ता, राधेश्याम, दूधनाथ आदि उपस्थित रहे। सेवा और समर्पण के तहत भाजयुमो ने किया रक्तदान सिद्धार्थनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर चल रहे सेवा और समर्पण कार्यक्रम के तहत भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जिला अस्पताल में रक्तदान किया। मोर्चा के जिलाध्यक्ष गौरव मिश्रा के नेतृत्व में 36 कार्यकर्ताओं ने रक्तदान में हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में भाजपा युवा मोर्चा गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष विद्यामणि सिंह व कार्यक्रम के संयोजक अविनाश सिंह ने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया। गौरव ने कहा कि मोर्चा ने समाज के हर पायदान पर सदैव अपनी सेवा कार्यों को लेकर के तत्पर रहती है। अविनाश सिंह ने कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं की सहभागिता के लिए आभार प्रकट किया और उनके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु जीवन की कामना की।

जिला मीडिया प्रभारी विकास पांडेय, प्रिस गुप्ता, नीरज मणि त्रिपाठी, निलेश चौधरी, अमित चौधरी, उद्भव प्रताप सिंह, अवधेश चौधरी, कमल द्विवेदी, अरविद त्रिपाठी, अभिषेक शुक्ल, लोकेश पांडेय, संजय मिश्रा, अभिषेक पांडेय, अतुल मिश्रा, सौरभ मिश्रा, राजकुमार मौर्य, नागेश तिवारी, देवेश प्रताप सिंह, राजेश जयसवाल, पिटू सिंह, रोहित, अमित कुमार, राकेश पासवान, अतुल शाही, राहुल मद्धेशिया आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी