590 लोगों के सेहत की जांच, 189 का बना गोल्डन कार्ड

उसका थाना क्षेत्र के उसकी टोले में स्थित एक दुकान से चोरों ने इलेक्ट्रिक सामान व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। सुगही निवासी प्रभाकर दूबे नगर पंचायत क्षेत्र के शिवाजी नगर के उसकी टोले में हार्डवेयर व इलेक्ट्रिक की दुकान चलाते हैं। उन्होंने रविवार को पुलिस को दिए तहरीर में कहा है कि प्रतिदिन की तरह शनिवार की रात में वह दुकान बंद कर घर गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:18 PM (IST)
590 लोगों के सेहत की जांच, 189 का बना गोल्डन कार्ड
590 लोगों के सेहत की जांच, 189 का बना गोल्डन कार्ड

सिद्धार्थनगर : इटवा व खुनियांव ब्लाक क्षेत्र के छह एडिशनल पीएचसी पर रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य मेला लगाया गया। 590 लोगों के सेहत की जांच की गई। वहीं 189 चिह्नित लाभार्थियों का आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाया गया।

एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव व सीएचसी अधीक्षक डा. बीके वैद्य ने मेले का निरीक्षण करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। इटवा के झकहिया में डा. संजय गुप्ता की अगुवाई में मेला लगाया गया। 67 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच हुई तो 55 गोल्डन कार्ड बनाए गए। भदोखर में डा. संतोष, डा. नासिर, गणेश दुबे की देखरेख में कुल 107 मरीजों का चिकित्सीय जांच हुई। 30 गोल्डन कार्ड बनाए गए। जिगिना में डा. महताब, फार्मासिस्ट रवि चौधरी की मौजूदगी में 70 मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण, 21 गोल्डन कार्ड तो कठेला में डा. दिलीप कुशवाहा व डा. इप्तिका सिंह की देखरेख में लगे मेले में 141 मरीजों की जांच के साथ नौ गोल्डन कार्ड बनाए गए।

खुनियांव ब्लाक के बल्लीजोत अस्पताल पर डा. संदीप राय व डा. दीपक तिवारी की अगुवाई में लगे मेले में 110 मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण व 32 गोल्डन कार्ड बनाए गए। बढ़या स्थित पीएचसी पर डा. देवव्रत राव व डा. नरेन्द्र की देखरेख में 95 मरीजों की जांच व 42 गोल्डन कार्ड बनाए गए। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. पीएन यादव मेले की निगरानी किए।

दुकान से नकदी समेत इलेक्ट्रिक सामान की चोरी

उसका थाना क्षेत्र के उसकी टोले में स्थित एक दुकान से चोरों ने इलेक्ट्रिक सामान व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। सुगही निवासी प्रभाकर दूबे नगर पंचायत क्षेत्र के शिवाजी नगर के उसकी टोले में हार्डवेयर व इलेक्ट्रिक की दुकान चलाते हैं। उन्होंने रविवार को पुलिस को दिए तहरीर में कहा है कि प्रतिदिन की तरह शनिवार की रात में वह दुकान बंद कर घर गए। सुबह दुकान पर आए तो पीछे के दरवाजे का ताला टूटा था। अंदर जाने पर पता चला कि नकदी बाक्स का भी ताला टूटा हुआ है। रखा रुपया गायब हैं। इलेक्ट्रिक पंखे, प्रेस व केबल गायब है। दुकान पर लगे सीसीटीवी फुटेज में चेहरे पर रुमाल बांधे एक व्यक्ति के दुकान में घुसने की हलचल कैद है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। जल्द की मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी