समाज को एक सूत्र में बांधता है समरसता भोज

समाज को एक सूत्र में बांधता है समरसता भोज

बढ़नी ब्लाक के औदही कलां में एसीसी क्रिकेट क्लब औदही कलां के सौजन्य से आयोजित ब्लाक स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में रेड़वरिया ने गनेशपुर को पांच विकेट से हराकर अगले दौर में जगह बनाने में सफलता प्राप्त किया।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 10:35 PM (IST) Author: Jagran

सिद्धार्थनगर : समरसता भोज समाज को एक सूत्र में पिरोने का काम करता है। इसलिए सहभोज का आयोजन महत्वपूर्ण है। हिदू समाज एकजुट रहेगा तो राष्ट्रविरोधी शक्तियां भी अपने उद्देश्य में सफल नहीं होंगी। हमारी एकजुटता समाज व देश के विकास को मजबूती प्रदान करेगी।उक्त बातें विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने व्यक्त किए। रविवार को हल्लौर स्थित बौद्ध बिहार में आयोजित समरसता भोज कार्यक्रम को वह बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। यहां समरसता भोज व गौतम बुद्ध द्वार भूमि पूजन कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे और एक साथ बैठकर खिचड़ी ग्रहण किया। एसडीएम त्रिभुवन ने कहा कि सहभोज आपसी मतभेद मिटाता है। ऊंच-नीच, जाति-पाति का विभेद समाप्त करता है। इसका प्रचलन भारतीय संस्कृति में आदि काल से है। वेदों व शास्त्रों में समरसता के अनेक उदाहरण हैं। सामाजिक सौहार्द कायम करने में इसका खासा महत्व है। सीओ उमेश शर्मा, भंते अभयानंद, नरेन्द्र मणि त्रिपाठी, लवकुश ओझा, राजूपाल, एडवोकेट रमेश कुमार पाण्डेय, रमेश लाल श्रीवास्तव, रामप्रकाश गौतम, प्रेम पाण्डेय, मनोज सिद्धार्थ, चंद्रभान अग्रहरि, संतोष, कसीम रिजवी आदि मौजूद थे।

रेड़वरिया ने गनेशपुर को पांच विकेट से हराया

बढ़नी ब्लाक के औदही कलां में एसीसी क्रिकेट क्लब औदही कलां के सौजन्य से आयोजित ब्लाक स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में रेड़वरिया ने गनेशपुर को पांच विकेट से हराकर अगले दौर में जगह बनाने में सफलता प्राप्त किया। टास जीतकर रेड़वरिया ने पहले फिल्डिग करने का निर्णय लिया। निर्धारित दस ओवरों के मैच में पहले बैटिग करते हुए गनेशपुर ने सात विकेट के नुक़सान पर 57 रन बनाए।•ावाब में रेड़वरिया की टीम ने सातवें ओवर में पांच विकेट के नुक़सान पर विजय हासिल कर लिया। रेड़वरिया की तरफ से तीन विकेट लेने पर अरविद को मैन आफ द मैच घोषित किया गया।दूसरा मैच औदही कलां और मनिकौरा के बीच खेला गया। जिसमें औदही कलां की टीम ने टास जीतकर पहले बैटिग करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में ऑल आउट होकर 59 रन बनाए। जवाब में मनिकौरा की टीम ने सातवें ओवर में एक विकेट के नुकसान पर विजय लक्ष्य हासिल कर लिया। मनिकौरा की ओर से पांच विकेट और 29 रन बनाने वाले सोनू को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन औदही कलां के प्रधान मयंक शुक्ल ने किया। उन्होंने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। समाज में भाई-चारा स्थापित करने का खेल सबसे बढिया जरिया है। मो.हारुन, सरफराज, जितेन्द्र, इरफान, महेंद्र, आशुतोष शुक्ल,सफीकुर्रहमान,सौरभ शुक्ल,रमेश गुप्ता,जमील आदि मौजूद रहें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.