अल-मेंहदी पब्लिक स्कूल बनेगा कोविड अस्पताल

डुमरियागंज तहसील के मरीजों को अब बस्ती और सिद्धार्थनगर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। 10 बेड वाला कोविड अस्पताल हल्लौर स्थित अल मेंहदी पब्लिक स्कूल भवन में बनाया जाएगा। देर रात एसडीएम डुमरियागंज त्रिभुवन ने सीएचसी अधीक्षक बेवां व भनवापुर के साथ इस स्थान का निरीक्षण किया गया। इसे कोविड अस्पताल के लिए उपयुक्त पाते हुए उचाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:21 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:21 PM (IST)
अल-मेंहदी पब्लिक स्कूल बनेगा कोविड अस्पताल
अल-मेंहदी पब्लिक स्कूल बनेगा कोविड अस्पताल

सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज तहसील के मरीजों को अब बस्ती और सिद्धार्थनगर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। 10 बेड वाला कोविड अस्पताल हल्लौर स्थित अल मेंहदी पब्लिक स्कूल भवन में बनाया जाएगा। देर रात एसडीएम डुमरियागंज त्रिभुवन ने सीएचसी अधीक्षक बेवां व भनवापुर के साथ इस स्थान का निरीक्षण किया गया। इसे कोविड अस्पताल के लिए उपयुक्त पाते हुए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी गई है।

कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस बीच स्थानीय स्तर पर सभी सुविधाओं से लैस अस्पताल जरूरी हो गया है। सूबे के मुखिया ने तो यहां तक कह दिया है कि कोविड अस्पताल के लिए मैरिज हाल भी उपयोग अनुसार देखे जाएं। डुमरियागंज में विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह की पहल पर प्रशासन कोविड अस्पताल संचालन की व्यवस्था सप्ताह भर से बना रहा है। बीते दिनों डीएम दीपक मीणा ने सीएमओ व एसपी के साथ चार अस्पतालों का निरीक्षण किया। लेकिन कोई अस्पताल उपयुक्त नहीं मिला। बाद में जगह तय करने की जिम्मेदारी स्थानीय अधिकारियों को सुपुर्द कर दिया गया। रविवार की रात एसडीएम व सीएचसी अधीक्षक बेवां डा. वीएन चतुर्वेदी, भनवापुर-सिरसिया प्रभारी डा. शैलेंद्र मणि ओझा की मौजूदगी में अल मेंहदी स्कूल को कोविड अस्पताल के लिए चयनित किया। एसडीएम ने बताया कि उन्होंने रिपोर्ट भेज दी है। शीघ्र ही यहां डीएम के निर्देश पर बेड, पीपीटी, आक्सीजन व चिकित्सकों के साथ स्टाफ की तैनाती हो जाएगी। आक्सीजनयुक्त अस्पताल कोविड मरीजों के लिए लाभप्रद साबित होगा। हल्लौर के प्रधान ताकिब रिजवी, स्कूल के प्रधानाचार्य आदि मौजूद रहे सभी ने इसमें सहयोग की बात कही।

chat bot
आपका साथी