एसपी कार्यालय में बनेगा गेस्ट हाउस

पुलिस विभाग का जल्द ही अपना गेस्ट हाउस होगा। वहां पर बाहर से आने वाले अधिकारियों को ठहरने की सुविधा रहेगी। अभी तक विभागीय जांच वीआइपी ड्यूटी सहित अन्य कार्याें में आने वाले अधिकारियों को होटल में रूकने को विवश होना पड़ता था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 11:13 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 11:13 PM (IST)
एसपी कार्यालय में बनेगा गेस्ट हाउस
एसपी कार्यालय में बनेगा गेस्ट हाउस

सिद्धार्थनगर: पुलिस विभाग का जल्द ही अपना गेस्ट हाउस होगा। वहां पर बाहर से आने वाले अधिकारियों को ठहरने की सुविधा रहेगी। अभी तक विभागीय जांच, वीआइपी ड्यूटी सहित अन्य कार्याें में आने वाले अधिकारियों को होटल में रूकने को विवश होना पड़ता था। उनकी सुरक्षा को लेकर पुलिसकर्मियों की तैनाती भी अलग से करनी पड़ती थी। एसपी कार्यालय के सटे होने पर यह सब समस्याएं दूर हो जाएंगी।

जनपद में अक्सर पुलिस अधिकारियों की आवाजाही बनी रहती है। जब भी किसी वीआइपी का आगमन होता है तो रहने की बाहर ने आने वाले अधिकारियों को रहने की दिक्कत होती है। कई बार शहर के होटल में जगह न मिल पाने से मुश्किल बढ़ जाती है। ऐसी स्थित में स्थानीय अधिकारी परेशान हो जाते हैं। समस्याओं को देखते हुए गेस्ट हाउस बनाने का प्रस्ताव तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेजा गया। शासन ने निर्माण के लिए करीब 10 लाख रुपये अवमुक्त कर दिया। कार्यदायी संस्था का चयन भी कर लिया गया है। इसी माह से निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है। दो कमरों के साथ किचन,बाथरूम, हाल आदि का निर्माण कराया जाएगा।

सदर थाने में बन रहा हास्टल

पुलिसकर्मियों के आवास की समस्या को देखते हुए 40 लोगों के रहने के लिए सदर थाना परिसर में हास्टल का निर्माण कराया जा रहा है। यह पूरा होने के करीब है।

एएसपी सुरेंद्र चंद्र रावत ने कहा कि

गेस्ट हाउस के लिए जमीन की तलाश पूरी हो गई है। पुलिस आफिस के बगल में खाली स्थान पर इसका निर्माण जल्द शुरू होगा। इसके बन जाने से बाहर से आने वाले अधिकारियों को रहने के लिए सुविधाएं मिल सकेगी।

chat bot
आपका साथी