साढ़े चार वर्ष में बदल गई प्रदेश की तस्वीर : डा. सतीश

प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने कहा कि संकल्पों को पूरा करने की दिशा में योगी सरकार कटिबद्ध है। पहले उत्तर प्रदेश की पहचान जहां गुंडागर्दी बदहाली बदतर बिजली बिगड़ती कानून व्यवस्था के रूप में होती थी वहीं साढ़े चार वर्ष में प्रदेश की तस्वीर बदल गई।

JagranSun, 26 Sep 2021 11:33 PM (IST)
साढ़े चार वर्ष में बदल गई प्रदेश की तस्वीर : डा. सतीश

सिद्धार्थनगर : प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने कहा कि संकल्पों को पूरा करने की दिशा में योगी सरकार कटिबद्ध है। पहले उत्तर प्रदेश की पहचान जहां गुंडागर्दी, बदहाली, बदतर बिजली, बिगड़ती कानून व्यवस्था के रूप में होती थी, वहीं साढ़े चार वर्ष में प्रदेश की तस्वीर बदल गई। चारों तरह विकास दिखाई दे रहे हैं। अपराधी या तो जेलों में हैं अथवा प्रदेश छोड़कर जा चुके हैं। जो कार्य 70 वर्षों में नहीं हुए वह साढ़े चार साल में सरकार ने करके दिखा दिया है। इटवा विधानसभा क्षेत्र में भी विकास शून्य से शिखर की ओर पहुंच रहा है।

रविवार को इटवा स्थित लाज में आयोजित प्रेसवार्ता में डा. द्विवेदी ने सरकार और अपनी उपलब्धि गिनाई। कहा कि इस क्षेत्र में 190 करोड़ 54 लाख रुपये की सड़कों के नवनिर्माण व मरम्मत कार्यों के लिए स्वीकृत हुआ, इसमें अभी तक 106 करोड़ 87 लाख की धनराशि अवमुक्त भी हुई है। बांसी-इटवा-बिस्कोहर-बेलवा मार्ग स्टेट हाईवे घोषित हुआ। इसके अलावा तमाम बड़ी व छोटी सड़कों पर कार्य प्रगति पर है। गोरया में राजकीय पालीटेक्निक व बिस्कोहर में राजकीय डिग्री कालेज निर्माणाधीन है। इटवा और बिस्कोहर नगर पंचायत और खुनियांव में पशु अस्पताल का सपना साकार हुआ है। शनिचरा-रजवापुर कंकाली के बीच अकरारी नाला पर सेतु का निर्माण, गौर घाट पर पुल का निर्माण, 132 केवी पावर हाउस का संचालन प्रारंभ हो गया है। इटवा, खुनियांव में किसान कल्याण केंद्र के लिए धनराशि स्वीकृत हो गई है। मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना अंतर्गत कटेश्वर नाथ धाम का 50 लाख रुपये का सुंदरीकरण हो रहा है। शाहपुर-सिगारजोत मार्ग तथा शाहपुर-भोजपुर बंधे के गैप को पूरा कराने की परियोजना स्वीकृत है। फायर स्टेशन भी जल्द बनना शुरू हो जाएगा। मिनी स्टेडियम का प्रस्ताव पास हो चुका है, इटवा में बस स्टेशन का प्रयास जारी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.