मनरेगा के तहत जाबकार्ड धारकों को दिलाएं काम : बीडीओ

सभी गांवों में 50-50 जाब कार्डधारकों को रोजगार उपलब्ध कराएं। गांवों में काफी समय से विकास कार्य नहीं हुआ है। उसे गति प्रदान करने के लिए सभी मिलकर कार्य करें। यह बातें शनिवार को बीडीओ सुशील कुमार अग्रहरि ने कही। वह ब्लाक परिसर में ग्राम पंचायत सदस्यों व रोजगार सेवकों के साथ बैठक कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:16 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:16 PM (IST)
मनरेगा के तहत जाबकार्ड धारकों को दिलाएं काम : बीडीओ
मनरेगा के तहत जाबकार्ड धारकों को दिलाएं काम : बीडीओ

सिद्धार्थनगर : सभी गांवों में 50-50 जाब कार्डधारकों को रोजगार उपलब्ध कराएं। गांवों में काफी समय से विकास कार्य नहीं हुआ है। उसे गति प्रदान करने के लिए सभी मिलकर कार्य करें। यह बातें शनिवार को बीडीओ सुशील कुमार अग्रहरि ने कही। वह ब्लाक परिसर में ग्राम पंचायत सदस्यों व रोजगार सेवकों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते श्रमिकों को काम नहीं मिल रहा है। हमारा प्रयास होना चाहिए कि जाबकार्ड धारक को गांव में ही काम मिल सके। मस्टररोल की फीडिग रोजगार सेवक मोबाइल मानटिरिग सिस्टम से जरूर करें। मस्टररोल की अवधि पूरी होने पर श्रमिकों की उपस्थिति शीघ्रता से अपडेट करें। जिससे समय पर मजदूरी का भुगतान हो सके। जिन श्रमिकों के पास जाब कार्ड नहीं हैं, उसके लिए आवेदन सचिव के पास करें, जिससे जाब कार्ड जारी हो सके। अमित कुमार, बृजेश गुप्ता, राकेश सोनकर आदि मौजूद रहे। रोपने के लिए आए पौधे झाड़ियों में मिले, वीडियो वायरल सिद्धार्थनगर : पर्यावरण संरक्षण की धज्जियां खुद वन विभाग के कर्मचारी उड़ा रहे हैं। नहरों के किनारे पौधारोपण करने के लिए सागौन के पौधे मंगाए गए थे। लेकिन विभागीय कर्मचारियों ने पौधारोपण न करके उसे नहर किनारे झाड़ी में फेंक दिया। मामले का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद जिम्मेदारों ने सूखे पौधों को झाड़ियों से निकाल नहर के किनारे जहां तहां लगा दिया।

भड़रिया गांव निवासी इरफान शाह कुछ कार्य से सरयू नहर खंड चतुर्थ बलरामपुर जो बढ़नी चाफा से बनगवा नानकार, भड़रिया होते हुए बस्ती व बांसी गए थे। भड़रिया लौट रहे थे तो देखा मदार के झाड़ियों के बीच में कुछ सूखे सागौन के पौधे छिपा कर रखे हैं। इन्होंने इसका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर डाल दिया। जब इसकी जानकारी इस अभियान में लगे कर्मियों को हुई तो उन्होंने कोरम पूरा करने के लिए झाड़ियों से सूखे पौधों को निकालकर नहर पर जहां- तहां इसे लगा दिया। पत्तों के साथ नहर किनारे खड़े सूखे पौधे इस कारगुजारी की कलई खोल रहे हैं। इस नहर के किनारों पर कुछ दिन पूर्व पौधा लगाने का काम डुमरियागंज वन रेंज के तहत हुआ था, इसके लिए आए पौधों को रोपने की जगह भड़रिया गांव के पास से गुजरी नहर के पास झाड़ियों में फेंक दिया गया। रेंजर शिवशंकर सिंह ने कहा कि जांच करवाकर दोषी कर्मियों पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी