गल्ले की दुकान पर छापा, एक ट्राली गेहूं बरामद

मंगलवार की शाम नायब तहसीलदार अवधेश राय व आपूर्ति निरीक्षक रामसेवक ने सरकारी गल्ले की अवैध बिक्री की सूचना पर छतहरी एक स्थित गल्ले की दुकान पर छापा डाला। शिकायत रमवापुर तिवारी के कोटेदार शिवप्रसाद के गल्ले की थी। छापे में दुकान पर एक ट्राली गेहूं बोरे में मिला है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:13 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:13 PM (IST)
गल्ले की दुकान पर छापा, एक ट्राली गेहूं बरामद
गल्ले की दुकान पर छापा, एक ट्राली गेहूं बरामद

सिद्धार्थनगर : मंगलवार की शाम नायब तहसीलदार अवधेश राय व आपूर्ति निरीक्षक रामसेवक ने सरकारी गल्ले की अवैध बिक्री की सूचना पर छतहरी एक स्थित गल्ले की दुकान पर छापा डाला। शिकायत रमवापुर तिवारी के कोटेदार शिवप्रसाद के गल्ले की थी। छापे में दुकान पर एक ट्राली गेहूं बोरे में मिला है। टीम ने वहीं पर गेहूं की बारी पुलिस के देखरेख में सुपुर्द कर दिया।

चेतिया मार्ग पर छतहरी स्थित सुनील कुमार के गल्ले की दुकान पर ट्रैक्टर ट्राली पर अस्सी बोरा गेंहू रखा था। एसडीएम से किसी ने शिकायत किया कि दुकान पर सरकारी गल्ले का राशन बिक रहा है। एसडीएम ने तुरंत नायब तहसीलदार और आपूर्ति निरीक्षक को दुकान की जांच करने के लिए निर्देशित किया। टीम ने दुकानदार से पूछताछ किया। दुकानदार द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिया। सब इंस्पेक्टर महेंद्र चौहान व हेड कांस्टेबल मलखा साहनी की देखरेख में खाद्यान्न को दुकान के बाहर छोड़कर टीम कोटेदार के दुकान की जांच करने उसके गांव गई है। एसडीएम ने बताया कि गल्ले की दुकान पर जांच टीम भेजी गई है। जांच रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाऐगी। खाद्यान्न वितरण

क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा महतिनियां खुर्द मे प्रधान अरविद उर्फ लालजी शुक्ला के नेतृत्व में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूल में नामांकित बच्चों में खाद्यान्न वितरण किया गया। प्राथमिक स्कूल में 150 व उच्च प्राथमिक स्कूल में 206 बच्चों को प्राधिकार पत्र दिया गया। विवेक कुमार, शिक्षक योगेन्द्र कुमार, गोपाल त्रिपाठी, चंद्रशेखर, तेज प्रताप, अनिल चौधरी, अरुण कुमार, रामसहाय , कमलेश कुमारी, भुलावन चौबे, माधुरी, अंशिका चौबे, अतुल, काजल, अनूप त्रिपाठी, शिवराज, लक्ष्मी आदि मौजूद रहे।

राजस्व टीम गठित

ग्राम पिपरा कानूनगो के तालाब पट्टाधारक ने भटंगवा ग्राम पोखरा काजी की सरहद पर बने पोखरे को अपने दायरे में मिला लिया। साथ ही जिस रजवाहे को पानी जाता था उसे भी जाली लगाकर बंद कर दिया था। इससे तीन गांव के डूबने का खतरा था। सूचना पर पहुंचे एसडीएम त्रिभुवन ने जाली हटवा दिया। राजस्व टीम गठित करके मुकदमा दर्ज कराने व पट्टा निरस्त कराने का निर्देश तहसीलदार को दिया ।

बेरोकटोक हो रही बिक्री

मन्नीजोत : क्षेत्र में पेट्रोल खुलने के बाद भी पान की टंकी व गुमटियों से मिलावटी पेट्रोल की बिक्री 130 रुपया लीटर से अधिक दर पर हो रही है। मिलावटी तेल से बाइक के इंजन जहां खराब हो रहे हैं, वहीं लोगों की जेब भी ढीली हो रही हे। रामतेज, हशमत, तीरथ, राजू, सत्यदेव आदि ने बिक्री पर रोकथाम की मांग की है।

--

मार्ग जर्जर आवागमन में परेशानी

भवानीगंज : थाना क्षेत्र के भरवठिया बिथरीया मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गया है। इन दिनों बरसात की वजह से सड़क पर बने गड्ढों में पानी भरा हुआ है, जिससे आने-जाने वाले राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ रही है, मनीष, प्रदीप, परवेज, जावेद, एहतसाम, बड़कन आदि ग्रामीणों ने विभाग से जल्द से जल्द बनवाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी