चार सफाईकर्मी तैनात, फिर भी गंदगी की भरमार

शासनादेश है कि सफाईकर्मियों को ब्लाक मुख्यालय से अटैच न रखा जाए बावजूद भनवापुर में चार सफाईकर्मी ब्लाक मुख्यालय से संबद्ध हैं फिर भी सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। चोक नालियां दुर्गंध फैला रही हैं और जिम्मेदार मूकदर्शक बने हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:00 AM (IST)
चार सफाईकर्मी तैनात, फिर भी गंदगी की भरमार
चार सफाईकर्मी तैनात, फिर भी गंदगी की भरमार

सिद्धार्थनगर : शासनादेश है कि सफाईकर्मियों को ब्लाक मुख्यालय से अटैच न रखा जाए, बावजूद भनवापुर में चार सफाईकर्मी ब्लाक मुख्यालय से संबद्ध हैं, फिर भी सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। चोक नालियां दुर्गंध फैला रही हैं और जिम्मेदार मूकदर्शक बने हुए हैं।

नालियों की सफाई महीनों से नहीं हुई, जिसके चलते लोगों को भारी असुविधा झेलनी पड़ रही है। भनवापुर ग्राम पंचायत की आबादी 5000 से अधिक है, लेकिन यहां साफ- सफाई की व्यवस्था भगवान भरोसे है। जगह- जगह कचरे के ढेर कर्मियों के उदासीनता की कलई खोल रहे हैं। महेश चौरसिया, अनिल चौधरी, बीरेंद्र सोनी आदि कहते हैं कि दो महीने में एक बार भी सफाई कर्मियों ने गांव में झाडू नहीं उठाया। जिससे गंदगी भरे माहौल में रहने की मजबूरी है। रामतेज वर्मा, सुग्गी गौतम, राम अंजोरे, संकटा प्रसाद, रामबहादुर, राजू आदि ने कहा कि कई बार जिम्मेदारों को लिखित प्रार्थनापत्र दिया, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। चारो तरफ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। यहां गंदगी के चलते बीमारी पांव पसार सकती है। बीडीओ धनंजय सिंह ने कहा कि ब्लाक मुख्यालय की सफाई व्यवस्था शीघ्र दुरुस्त कराई जाएगी। लापरवाही बरतने वाले सफाईकर्मियों पर कार्रवाई भी होगी। झोपड़ी में आग, सामान जलकर राख सिद्धार्थनगर : मिश्रौलिया थानाक्षेत्र अंतर्गत बारिकपार गांव में सोमवार को डंठल में लगी आग से एक फूस की झोपड़ी जल गई। जिसमें रखा अनाज, कपड़ा आदि हजारों का सामान जल गया। अज्ञात कारणों से पास के खेत स्थित डंठल में आग लग गई। तेज आग के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और झोपड़ी को चपेट में ले लिया। जब तक गांव के लोग मौके पर पहुंचते और अथक प्रयास से आग पर काबू पाते, पूरी झोपड़ी राख में बदल गई थी। कुछ भी नहीं बचा था। पीड़ित ने तहसील प्रशासन से अहेतुक सहायता की मांग की है। भीषण आग से दो घर जलकर राख

सिद्धार्थनगर : कपिलवस्तु कोतवाली क्षेत्र के चकईजोत के टोला अहिरौला सोमवार को गेहूं की डंठल से लगी आग से दो घरों में आग लग गई। घर में रखा हजारों रुपये का सामान जल गया। पीड़ित दिनेश और लौटन ने बताया कि ग्रामीणों के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया गया। फोन करने के बाद भी अग्नि शमन दस्ता नहीं पहुंचा। बर्डपुर नंबर छह के मिश्रौलिया उर्फ महुआव गांव निवासी गौरी का घर जलकर राख हो गया है। संजय यादव का पक्का मकान भी आग की चपेट में आ गया। माधवनगर गांव में भी आग ने कहर बरपाया।

chat bot
आपका साथी