किसान सीखें नई विधि से खेती करने के गुर: स्वास्थ्य मंत्री

बांसी मिठवल व खेसरहा विकास खंड परिसर में बुधवार को किसान मेले का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने तीनों कार्यक्रमों में शिरकत करते हुए कहा कि मेला लोगों के मेल मिलाप का एक प्रमुख आयोजन होता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:13 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:13 PM (IST)
किसान सीखें नई विधि से खेती करने के गुर: स्वास्थ्य मंत्री
किसान सीखें नई विधि से खेती करने के गुर: स्वास्थ्य मंत्री

सिद्धार्थनगर : तहसील के बांसी, मिठवल व खेसरहा विकास खंड परिसर में बुधवार को किसान मेले का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने तीनों कार्यक्रमों में शिरकत करते हुए कहा कि मेला लोगों के मेल मिलाप का एक प्रमुख आयोजन होता है। किसान मेले के आयोजनों से किसानों को खेती करने की नई विधि की जहां जानकारी मिलती है, वहीं तमाम प्रकार के बीजों व खाद के उत्पादनों से लोग रूबरू होते है।

मिठवल विकास खण्ड पर आयोजित किसान कल्याण मिशन के अन्तर्गत किसान मेला, गोष्ठी एवं प्रदर्शनी में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने सर्व प्रथम ब्लाक पर बने सभा कक्ष के हुए जीर्णोद्धार का फीता काटकर शुभारंभ किया । ऐसे आयोजन में विभाग वार स्टाल लगा कर तमाम जानकारियों को प्रदत्त कराया जाता है। डुमरियागंज विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने लोगों को स्वयं सहायता समूह में अधिकाधिक लोगों को आने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम को शिक्षाविद डा. दशरथ चौधरी ने भी संबोधित किया। ब्लाक प्रमुख निशा चौधरी ने सभी का आभार ज्ञापित किया। बांसी में आयोजित किसान मेले में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री का डीएम दीपक मीणा ने अगुवानी किया। उप कृषि निदेशक एलबी यादव ने सरकार की योजनाओं को बिदुवार किसानों को बताया। बीडीओ सुशील कुमार पांडेय ने सभी का आभार ज्ञापित किया। मंत्री पुत्र अभय प्रताप सिंह ने भी कार्यक्रम में अपने विचार रखे। खेसरहा में पहुंचे मंत्री का ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश व जिला कृषि अधिकारी सीपी सिंह ने स्वागत किया। कहा किसानों की आय को बढ़ाने के लिए सरकार पूरी तरह से तत्पर है। किसानों को सोलर पंप, खाद, बीज तथा अन्य उपकरण विभागों से अनुदानित हो रहा है। ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि राघवेंद्र पांडेय, विजयकांत चतुर्वेदी, रामकुमार कुंवर, अंकित पाण्डेय उर्फ भोलू आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी