बेसहारा पशुओं से किसान व राहगीर परेशान

सरकार के लाख प्रयास के बावजूद क्षेत्र में बेसहारा पशुओं के चलते समस्या बनी हुई है। यह पशु बीच चौराहे पर आकर खड़े हो जाते हैं और यात्रियों के लिए मुसीबत पैदा करते हैं। अगर राहगीर थोड़ा सा भी असावधान हुए तो दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:54 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:54 PM (IST)
बेसहारा पशुओं से किसान व राहगीर परेशान
बेसहारा पशुओं से किसान व राहगीर परेशान

सिद्धार्थनगर : सरकार के लाख प्रयास के बावजूद क्षेत्र में बेसहारा पशुओं के चलते समस्या बनी हुई है। यह पशु बीच चौराहे पर आकर खड़े हो जाते हैं और यात्रियों के लिए मुसीबत पैदा करते हैं। अगर राहगीर थोड़ा सा भी असावधान हुए तो दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं। किसान इनके कारण पहले से ही त्रस्त हैं और फसल बर्बाद होता देख रहे हैं। अब यह पशु दुकानदारों के लिए भी मुसीबत बने हैं, जो सड़क किनारे ठेला आदि लगाकर रोजी कमाते हैं।

भनवापुर ब्लाक क्षेत्र में नौ गोशाला का संचालन कागजी तौर पर हो रहा है, लेकिन वास्तविकता इससे कोसों दूर है। गोशाला संचालन के नाम पर सिर्फ पशुओं की टैगिग कराकर उन्हें बाहर छोड़ दिया गया क्योंकि अधिकतर गोशाला में कोई इंतजाम नहीं है। हालांकि इन्हीं टैगिग वाले पशुओं के नाम पर तीस रुपये प्रति पशु, प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान भी दिया जाता है, यह पैसा कहां जा रहा है, किसी को कोई जानकारी नहीं। महतिनिया और मधुकरपुर गोशाला को छोड़ दिया जाए तो किसी भी गोशाला में भूसा नहीं है। हरा चारा और दाना तो कहीं नहीं दिया जा रहा है। गोशाला में व्यवस्था न होने के कारण पशु खुले में घूम रहे हैं और किसानों के साथ राहगीरों के लिए सिर दर्द बने हुए हैं। बीडीओ धनंजय सिंह ने कहा कि गोशालाओं की स्थिति बेहतर करने के प्रयास हो रहे हैं, शीघ्र ही बेहतर परिणाम देखने को मिलेगा। चमन आरा बनीं सपा महिला सभा की राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थनगर : नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष व समाजवादी महिला सभा की निवर्तमान अध्यक्ष चमन आरा राइनी को महिला सभा का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है। संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह ने उन्हें लखनऊ में बुलाकर इस पद पर मनोनयन पत्र दिया और पार्टी मुखिया अखिलेश यादव व पार्टी को मजबूती मिलेगी, इसका उनपर भरोसा जताया।

उनको राष्ट्रीय सचिव बनाए जाने से जिले भर के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। मनोनयन उपरांत जिले में प्रथम बार आगमन पर उनके भव्य स्वागत की तैयारी कर रहे हैं। बधाई देने वालों में पूर्व विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, पूर्व सांसद आलोक तिवारी, जिलाध्यक्ष लाल जी यादव, राम कुमार उर्फ चिंकू यादव, उग्रसेन सिंह, विजय पासवान, जमीन सिद्दीकी, सरफराज भ्रमण, विष्णु उमर, जेपी यादव, अफसर रिजवी, मो नईम राइनी, राशिद, शादाब, हुसैन, मेहताब आलम, अंकित मिश्रा, अभय गुप्ता, अमित केवट, राहुल पांडेय, ब्रजेश पांडेय, सुधीर मौर्य, दिलीप पाठक, अनिल यादव आदि प्रमुख हैं।

chat bot
आपका साथी