कालरात्रि दर्शन के लिए गालापुर में उमड़े श्रद्धालु

शारदीय नवरात्र के सातवें दिन गालापुर वटवासिनी धाम पहुंचकर श्रद्धालुओं ने माता कालरात्रि का दर्शन पूजन किया। अत्यधिक भीड़ होने के चलते मंदिर परिसर में सिर्फ चार लोगों को एक साथ प्रवेश मिला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 05:07 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:07 PM (IST)
कालरात्रि दर्शन के लिए गालापुर में उमड़े श्रद्धालु
कालरात्रि दर्शन के लिए गालापुर में उमड़े श्रद्धालु

सिद्धार्थनगर : शारदीय नवरात्र के सातवें दिन गालापुर वटवासिनी धाम पहुंचकर श्रद्धालुओं ने माता कालरात्रि का दर्शन पूजन किया। अत्यधिक भीड़ होने के चलते मंदिर परिसर में सिर्फ चार लोगों को एक साथ प्रवेश मिला। लोग अपनी बारी की प्रतीक्षा में लाइन में खड़े रहे।

वटवासिनी धाम में पहले दिन से ही माता की पूजा अर्चना कोविड गाइडलाइन के अनुरूप चल रही है। सप्तमी तिथि के चलते सुबह से ही मंदिर क्षेत्र में श्रद्धालुओं का तांता लगा है। सुरक्षा नियमों के चलते परिसर से लगभग 300 मीटर पहले ही बैरिकेडिंग कर श्रद्धालुओं को रोक दिया गया है। दो पंक्तियों से भक्तों को माता के दर्शन हेतु परिसर में प्रवेश मिला। दो पुरुष और दो महिलाओं को एक बार में प्रवेश देने का नियम प्रभावी रहा। दर्शन उपरांत बाहर निकलने के लिए अलग द्वार की व्यवस्था की गई है। श्रद्धालुओं ने महाकाली का दर्शन कर परिवार के सुख समृद्धि का आशीर्वाद मांगा और पूरे दिन परिसर में सप्तशती के श्लोक गूंजते रहे। कतारबद्ध दर्शनार्थियों से शारीरिक दूरी का पालन कराने में मंदिर प्रबंधन कमेटी के सदस्य व इटवा पुलिस के जवान सक्रिय दिखे। सीओ इटवा अजय कुमार श्रीवास्तव व एसएचओ वेदप्रकाश ने भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

इंसेट-

छोटे बच्चों को मनाही-

मंदिर व्यवस्थापक पंडित ठाकुर प्रसाद मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टिकोण से छोटे बच्चों को लाने से मना किया गया है। परिसर को हर रात सैनिटाइड कराया जा रहा है। दर्शन के लिए भी सीमित प्रवेश दिए जा रहे हैं जिससे कोरोना से बचाव हो सके।

chat bot
आपका साथी