आबकारी दुकानों की जांच, दिए गए निर्देश

आबकारी विभाग की टीम ने विभिन्न स्थानों पर संचालित शराब की दुकानों की जांच की और जरूर निर्देश दिए। सभी जगहों पर कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करने के लिए कड़ी हिदायत दी गई। आबकारी निरीक्षक राजेश आर्य ने टीम के साथ खड़सरी बाजार व कठेला स्थित देशी विदेशी व बीयर दुकानों की जांच की। स्टाक रजिस्टर का भौतिक सत्यापन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:31 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:31 PM (IST)
आबकारी दुकानों की जांच, दिए गए निर्देश
आबकारी दुकानों की जांच, दिए गए निर्देश

सिद्धार्थनगर : आबकारी विभाग की टीम ने विभिन्न स्थानों पर संचालित शराब की दुकानों की जांच की और जरूर निर्देश दिए। सभी जगहों पर कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करने के लिए कड़ी हिदायत दी गई। आबकारी निरीक्षक राजेश आर्य ने टीम के साथ खड़सरी बाजार व कठेला स्थित देशी, विदेशी व बीयर दुकानों की जांच की। स्टाक रजिस्टर का भौतिक सत्यापन किया। विक्रेताओं को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने संबंधित निर्देश दिए। बिना मास्क लगाए अगर कोई दुकान पर आता है तो ऐसे किसी भी व्यक्ति को शराब न बेची जाए। ग्राहकों से शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित कराएं। कहीं भी काला बाजारी की शिकायत न मिले। अधिक मूल्य पर शराब बेचने की शिकायत कहीं यही मिलती है तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी। तीन साल से सड़क की नहीं हुई मरम्मत, परेशानी सिद्धार्थनगर: डिड़ई-घोसियारी मार्ग काफी जर्जर हो गया है साथ ही करमा चौराहे के पहले सड़क पर बने बड़े बड़े गड्ढों में हल्की बारिश से ही जल जमाव हो जाता है। रात में हुई बारिश में पूरा चौराहा तालाब में तब्दील हो गया है।

तीन दिनों से रुक रुक कर हो रही बारिश से मार्ग पर पानी से लबालब हैं। जिससे यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। यह समस्या तीन वर्ष से है। जब भी बारिश होती है, ग्रामीणों को नारकीय स्थिति से जूझना पड़ जाता है। गांव निवासी अब्दुल मोबिन का कहना है कि इसी मार्ग से प्रशासन व जनप्रतिनिधियों का आवागमन भी होता रहता है। लेकिन किसी को इसकी चिता नहीं है। मो. वसीम खान ने कहा कि उक्त सड़क डिड़ई से घोसियारी तक जाने का मुख्य मार्ग है। जो काफी जर्जर तो हो ही गया है। इसके साथ बरसात में जल जमाव से चलना ही दूभर हो जाता है । डा. इजहार का कहना था कि जनप्रतिनिधि गांव में चौपाल के माध्यम से लंबी लंबी बात करके जनता का दिल जीत लेते हैं पर जब इस मार्ग की दशा सुधारने की बात कहीं जाती है तो आश्वासन की घुट्टी ही मिलती है। क्षेत्र के अनिल चौधरी, अजय चौधरी, राम मिलन,इन्द्रजीत चौधरी, विजय बहादुर सिंह, गुड्डू सिंह, दिनेश चौधरी आदि ने अविलंब मार्ग को सही कराने की मांग किये है।

अधिशासी अभियंता राजेश कुमार ने कहा कि इस मार्ग पर कुछ पैच का कार्य बीते वर्ष किया था। मार्ग का बिना उच्चीकरण कराए बिना समस्या का हल नहीं निकलेगा। इसके लिए सरकार को स्टीमेट भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी