सरकारी भूमि पर अतिक्रमण, जल निकासी ठप

मिठवल विकास क्षेत्र के ग्राम पंचायत अयार टोला तुरकौलिया में एक व्यक्ति ने आधे गांव का पानी निकास रोक दिया है। जिस सरकारी जमीन से गांव का बरसाती पानी निकलता था कब्जा करने की नियत से मिट्टी से पटवा दिया है। दो दिन पूर्व हुई बरसात का पानी गांव में जमा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:37 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:37 PM (IST)
सरकारी भूमि पर अतिक्रमण, जल निकासी ठप
सरकारी भूमि पर अतिक्रमण, जल निकासी ठप

सिद्धार्थनगर : मिठवल विकास क्षेत्र के ग्राम पंचायत अयार टोला तुरकौलिया में एक व्यक्ति ने आधे गांव का पानी निकास रोक दिया है। जिस सरकारी जमीन से गांव का बरसाती पानी निकलता था कब्जा करने की नियत से मिट्टी से पटवा दिया है। दो दिन पूर्व हुई बरसात का पानी गांव में जमा हुआ है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश उत्पन्न हो रहा है। लोगों ने शिकायत ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से करते हुए अविलंब समस्या समाधान की मांग की है।

गांव एक दबंग ने बंजर भूमि के बगल स्थित लगभग सौ वर्ष पूर्व के गड्ढे को पाटकर पहले घर बना लिया। अब उसके बगल स्थित बंजर भूमि को भी मिट्टी से पाट रहा है। मिट्टी गिरने से गांव के भिखारी, अख्तर अली, बुझारत, अब्दुल अजीज, मुंबई वाली, इंसान अली, जुम्मन, रमजान, रामकेवल आदि लगभग पचास लोगों के घरों की जल निकासी नहीं हो पा रही है। घर व सहन में बारिश का पानी जमा है जिससे दुर्गंध उठ रही है। जो संक्रामक बीमारी को न्योता देने का कारक बन सकती है। लोगों का कहना है कि अभी तक बंजर की जमीन खाली थी, तो कोई समस्या नहीं थी। बरसात का सारा पानी उसी से होकर निकल जाता था।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश ने कहा कि मामला संज्ञान में है। जल्द ही वहां टीम भेजकर सरकारी जमीन का सीमांकन करा दिया जाएगा। शिकायत सही पाई गई, तो अतिक्रमण किए लोगों पर कार्रवाई भी होगी। छज्जे के विवाद में मारपीट, छह घायल

सिद्धार्थनगर : त्रिलोकपुर थानान्तर्गत ग्राम इमलिया में मकान के छज्जा निर्माण विवाद में दो पक्षों में मारपीट हो गई। जिसमें छह लोग घायल हो गए। जिनका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिरसिया, भनवापुर में उपचार चल रहा है।

गांव निवासी सिद्दीक का वहीं गुलाब मौर्या आदि से छज्जा निर्माण को लेकर विवाद हो गया। इसी बात को लेकर मंगलवार को जमकर मारपीट हो गई। सिद्दीक पक्ष ने थाने में तहरीर दी कि विपक्षी पर घर में घुसकर महिलाओं से अभद्रता की और लाठी-डंडे से पिटाई की। जिसमें सिद्दीक 70 वर्ष, शमसुन्निसां 65, अलीम 17 का सिर फूट गया। दूसरे पक्ष के गुलाब ने तहरीर में कहा कि उन लोगों के साथ मारपीट की गई, जिसमें उनको खुद तथा उदयराज, गिरधारी आदि को चोटें आई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने पर ले आई। प्रभारी निरीक्षक रणधीर कुमार मिश्रा ने कहा कि छज्जा निर्माण के विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट हुई है। जिसमें तीन-तीन लोग घायल हुए हैं। सभी की डाक्टरी कराई जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी