पीएम के आने के पहले अधूरे कार्य को पूरा करने पर जोर

पीएम नरेन्द्र मोदी का बुद्ध की धरा पर 25 अक्टूबर को आगमन होने जा रहा है। वह मेडिकल कालेज का लोकार्पण करेंगे। इनके आगमन को लेकर मेडिकल कालेज प्रशासन ने तैयारी पूरी करने पर जोर लगा दिया है। एनाटमी फिजियोलाजी और बायोकेमिस्ट्री संकाय पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:22 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:22 PM (IST)
पीएम के आने के पहले अधूरे कार्य को पूरा करने पर जोर
पीएम के आने के पहले अधूरे कार्य को पूरा करने पर जोर

सिद्धार्थनगर: पीएम नरेन्द्र मोदी का बुद्ध की धरा पर 25 अक्टूबर को आगमन होने जा रहा है। वह मेडिकल कालेज का लोकार्पण करेंगे। इनके आगमन को लेकर मेडिकल कालेज प्रशासन ने तैयारी पूरी करने पर जोर लगा दिया है। एनाटमी, फिजियोलाजी और बायोकेमिस्ट्री संकाय पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। फर्नीचर को कमरों में सजाने का कार्य अंतिम चरण में है। साज-सज्जा का काम भी तेजी से कराया जा रहा है। विभिन्न संकाय में प्रयोग होने वाले जरूरी उपकरण को उचित स्थान पर स्थापित कर दिया गया है। मेडिकल कालेज परिसर में निर्माणाधीन भवन को पूरा करने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। रात दिन मजदूर काम में लगे हैं। जिला अस्पताल एवं सीएमओ कार्यालय का भी कायाकल्प किया जा रहा है।

पीएम के आगमन को देखते हुए मेडिकल कालेज के अधूरे कार्य को पूर्ण किया जा रहा है। हास्टल, कर्मचारियों के लिए बन रहे भवन के कार्य तेजी से चल रहे हैं। इसके अलावा मेडिकल कालेज के हिस्से में आ चुका संयुक्त जिला अस्पताल भवन की रंगाई- पोताई भी जोरों पर चल रही है। 50 से अधिक मजदूर रात-दिन दीवारों को रंग-रोगन करने में जुटे हैं। ओपीडी में मौजूद कमरों को नए सिरे से रंगा जा रहा है। ओपीडी गेट एवं सर्जिकल एवं मेडिकल वार्ड में भी कार्य चल रहा है। विभाग के जिम्मेदारों का कहना है कि पीएम के आने से पूर्व सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाएंगे।

मंगाए जा चुके हैं यह उपकरण

एनाटमी, फिजियोलाजी और बायोकेमिस्ट्री विभाग में मरीजों की जांच के लिए आवश्यक उपकरण भी मंगाए जा चुके हैं। स्पाइरोमीटर, हीमोग्लोनी मीटर, किल्पास्विग समेत दो सौ उपकरणों की मांग शासन से की गई थी। इसमें अधिकांश उपकरण कालेज में आ चुके हैं। मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. सलिल श्रीवास्तव ने कहा कि शुभारंभ के पूर्व तैयारी पूरी कर ली जाएगी। अधूरे कार्य को तेजी से पूरा कराया जा रहा है। शुभारंभ के साथ मेडिकल कालेज की ओपीडी के साथ गंभीर रोगियों की भर्ती शुरू हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी