हटाए जाएंगे बीएसए कायार्लय में अटैच अध्यापक व कर्मचारी

शासन की सख्ती के बाद इसकी कवायद शुरू हो गई है। बीएएस ने भी सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जहां भी किसी प्रधानाध्यापक के पास दूसरे विद्यालय का प्रभार या फिर खंड शिक्षा कार्यालय में संबंद्ध हों तत्काल हटा दिए जाएं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:26 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:26 PM (IST)
हटाए जाएंगे बीएसए कायार्लय में अटैच अध्यापक व कर्मचारी
हटाए जाएंगे बीएसए कायार्लय में अटैच अध्यापक व कर्मचारी

सिद्धार्थनगर: बेसिक शिक्षा विभाग में अटैच कर्मचारी और अध्यापक हटाए जाएंगे। शासन की सख्ती के बाद इसकी कवायद शुरू हो गई है। बीएएस ने भी सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जहां भी किसी प्रधानाध्यापक के पास दूसरे विद्यालय का प्रभार या फिर खंड शिक्षा कार्यालय में संबंद्ध हों, तत्काल हटा दिए जाएं।

पिछले दिनों महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारी एवं बीएसए को पत्र लिखकर शिक्षकों और कर्मचारियों की संबंद्धता समाप्त करने के निर्देश दिए थे। इस क्रम में संयुक्त शिक्षा निदेशक बस्ती मंडल मनोज कुमार द्विवेदी ने जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में तैनात कनिष्ठ सहायक आनंद प्रकाश श्रीवास्तव की संबंद्धता निरस्त कर दी है। बीएसए को उन्होंने निर्देशित किया है कि राजकीय कन्या इंटर कालेज बांसी के मूल तैनाती स्थल पर इनका योगदान सुनिश्चित कराया जाए। लिपिक को भी निर्देश दिए गए हैं कि अपना योगदान पदस्थापित विद्यालय में देना सुनिश्चित करें। इसी क्रम में बीएसए कार्यालय में अटैच उच्चतर प्राथमिक विद्यालय धेंसा नानकार के सहायक अध्यापक इमरान अंसारी को भी हटाया जाएगा। खंड शिक्षा अधिकारी नौगढ़ ने बीएसए को दिए गए अपने पत्र में यह उल्लेख किया गया है कि इमरान को बीएसए कार्यालय से संबद्ध किया गया है।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष आदित्य शुक्ला और महामंत्री पंकज त्रिपाठी ने शासन से शिकायत की थी कि शासन ने जब सभी प्रकार के संबंद्धता को समाप्त कर दिया है तो किन परिस्थितियों में इनसे काम लिया जा रहा है। शुक्ला का कहना है कि अध्यापक अपने मूल विद्यालय में हाजिरी लगाते रहे हैं और उन्होंने गलत ढंग से दो वर्ष में करीब तीन लाख रुपये यात्रा भत्ता के रूप में लिया है। इसकी जांच करके वसूली की मांग संगठन ने किया है। इस मामले में बीएसए राजेंद्र सिंह ने कहा कि शासन के निर्देश पर जहां भी संबंद्ध होकर कर्मचारी या अध्यापक काम कर रहे हैं, उन्हें हटाने की कवायद शुरू की गई है। सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि जिन भी स्कूलों में एक प्रधानाध्यापक के पास प्रभार हो उसे भी हटा दिया जाए।

chat bot
आपका साथी