डीएम-एसपी ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण

जिलाधिकारी दीपक मीणा व पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम स्थल बीएसए मैदान का निरीक्षण किया। वहां मौजूद सीडीओ पुलकित गर्ग व अन्य अधिकारियों से कार्य प्रगति के संबंध में जानकारी ली। करीब एक घंटे तक तैयारी की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:15 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:15 PM (IST)
डीएम-एसपी ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण
डीएम-एसपी ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण

सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी दीपक मीणा व पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम स्थल बीएसए मैदान का निरीक्षण किया। वहां मौजूद सीडीओ पुलकित गर्ग व अन्य अधिकारियों से कार्य प्रगति के संबंध में जानकारी ली। करीब एक घंटे तक तैयारी की समीक्षा की।

डीएम ने कहा 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री जिले में आ रहे हैं। वह नवनिर्मित माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कालेज समेत सात जनपद के संस्थान का लोकार्पण करेंगे। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। कई अन्य अति विशिष्ट गणमान्य भी कार्यक्रम में आएंगे। इसे देखते हुए समय से सभी तैयारियां पूरी कर ली जाए। अभी कार्यक्रम की आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। मिनट-टू-मिनट आने के बाद ही कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने कहा सुरक्षा की ²ष्टिकोण से तैयारियां की जा रही है। अभी तक पांच हेलीकाप्टर उतरने की सूचना है। प्रधानमंत्री समेत उनके नभ सुरक्षा में लगे दो अन्य हेलीकाप्टर को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में बने हेलीपैड पर उतारा जाएगा। राज्यपाल व मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरेगा। सीडीओ ने बताया कि निर्माण कार्य में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी व कर्मचारी लगे हैं। सफाई कार्य कराया जा रहा है। करीब एक हजार कर्मचारियों को लगाया गया है। एडीएम उमाशंकर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ओजस्वी राज, एसडीएम सदर विकास कश्यप, अधिशासी अधिकारी शैलेंद्र कुमार, एसओ सदर केडी सिंह आदि मौजूद रहे। हेलीपैड पर ट्रायल लैंडिग करेगा वायुसेना का हेलीकाप्टर

सिद्धार्थनगर : गोरखपुर एयरबेस से वायुसेना के तीन हेलीकाप्टर शनिवार को उड़ान भरकर पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। यह हेलीकाप्टर हेलीपैड पर ट्रायल लैंडिग करेंगे। पीएम सुरक्षा में लगी एसपीजी टीम कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा कमान को हाथ लेगी। बिना पास के किसी के भी परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 अक्टूबर को बीएसए मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। वह वायुसेना के हवाई जहाज से गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेगे। वहां से हेलीकाप्टर से सिद्धार्थनगर के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री की नभ सुरक्षा में दो हेलीकाप्टर आगे व पीछे रहेंगे। सुरक्षा को लेकर वायुसेना ने तैयारियां शुरू कर दी है। गोरखपुर एयरबेस में तैनात कैप्टन के नेतृत्व में हेलीकाप्टर ट्रायल लैंडिग करेगा। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। नभ सुरक्षा में एयरफोर्स के हेलीकाप्टर साथ में उड़ान भरेंगे। वायुसेना के हेलीकाप्टर ट्रायल लैंडिग के लिए हेलीपैड पर उतरेंगे।

chat bot
आपका साथी