मनरेगा कार्य में मिलीं खामियां, डीएम ने लगाई फटकार

जिलाधिकारी दीपक मीणा व मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग ने बुधवार को मिठवल ब्लाक के ग्राम पंचायत तुरसिया के टोला सथवा का निरीक्षण किया। मनरेगा कार्य में मिली खामियों पर बीडीओ व ग्राम पंचायत अधिकारी को फटकार लगाई। गोशाला में पशुओं के चारा पानी की व्यवस्था ठीक नहीं मिलने पर चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 09:35 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 09:35 PM (IST)
मनरेगा कार्य में मिलीं खामियां, डीएम ने लगाई फटकार
मनरेगा कार्य में मिलीं खामियां, डीएम ने लगाई फटकार

सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी दीपक मीणा व मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग ने बुधवार को मिठवल ब्लाक के ग्राम पंचायत तुरसिया के टोला सथवा का निरीक्षण किया। मनरेगा कार्य में मिली खामियों पर बीडीओ व ग्राम पंचायत अधिकारी को फटकार लगाई। गोशाला में पशुओं के चारा पानी की व्यवस्था ठीक नहीं मिलने पर चेतावनी दी।

डीएम ने बुद्धा नाला में चल रहे सफाई कार्य को देखा। मनरेगा योजना से यह कार्य किया जा रहा है। दो तालाब के सौंदर्यीकरण के काम को भी देखा। मानक के अनुरूप काम होता नहीं मिला तो तत्काल ग्राम सचिव को तलब किया। चेतावनी दी कि कार्य नियम संगत कराया जाए। कहा कि सभी श्रमिकों को काम दिया जाए। जो भी कार्य कराया जाएगा, उसमें गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। गोशाला का भी निरीक्षण किया। परिसर में टीन शेड अपर्याप्त मिला। पशु धूप में बैठे थे। संबंधित अधिकारियों को तत्काल टीनशेड को बड़ा कराने के लिए कहा। गाय व बछड़ों को अलग-अलग रखने का निर्देश दिया। डीसी मनरेगा संजय शर्मा, डीपीआरओ अनिल सिंह, सीवीओ डा. ज्ञानप्रकाश, बीडीओ रघुनाथ सिंह, शेषदत्त मिश्रा, बृजेश कुमार चौधरी, प्रधान प्रतिनिधि सुखई आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी