प्रावि में जीजीआइसी की टीवी देख भड़के डीएम

सदर तहसील के रेहरा ग्राम में मंगलवार को प्रशासनिक अधिकारियों का अमला पहुंचा। प्राथमिक विद्यालय में हो रहे कार्यों को देखा। स्मार्ट क्लास में जीजीआईसी की टीवी लगा देख डीएम भड़क उठे। डीपीआरओ की क्लास लगाई। जीजीआईसी की टीवी वापस कर तत्काल दूसरी लगवाने का निर्देश दिया। अधूरे कामों को जल्द पूरा करने के लिए निर्देशित किया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 10:56 PM (IST)
प्रावि में जीजीआइसी की टीवी देख भड़के डीएम
प्रावि में जीजीआइसी की टीवी देख भड़के डीएम

सिद्धार्थनगर : सदर तहसील के रेहरा ग्राम में मंगलवार को प्रशासनिक अधिकारियों का अमला पहुंचा। प्राथमिक विद्यालय में हो रहे कार्यों को देखा। स्मार्ट क्लास में जीजीआईसी की टीवी लगा देख डीएम भड़क उठे। डीपीआरओ की क्लास लगाई। जीजीआईसी की टीवी वापस कर तत्काल दूसरी लगवाने का निर्देश दिया। अधूरे कामों को जल्द पूरा करने के लिए निर्देशित किया।

सदर तहसील के ग्राम पंचायत रेहरा का अधिकारियों ने दौरा किया। प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे। वहां हो रहे काम का निरीक्षण किया। डीएम कुणाल सिल्कू ने नवनिर्मित स्मार्ट क्लास में लगे टीवी को आन कराया। अधिकारियों को समझाना शुरू किया कि प्राथमिक विद्यालय के पाठ्यक्रम से संबंधित ऐप को डाउनलोड किया जाये। इसी दौरान टीवी में इंटर का पाठ्यक्रम आने लगा। तत्काल बीडीओ सदर को तलब किया। पूछा यह टीवी कहां से आई है। उन्होंने बताया कि डीपीआरओ ने जीजीआईसी तेतरी बाजार की टीवी को यहां लगवा दिया है। यह सुनते ही डीएम भड़क उठे। डीपीआरओ की क्लास लगा दी। निर्देशित किया कि बीएसए से मिलकर तत्काल एक टीवी लगाई जाए। धन की कोई कमी नहीं है। क्लास रूम के बाहर दीवार पर स्मार्ट क्लास लिखवाने के लिए कहा। स्कूल परिसर में लगे आरओ मशीन को देखा। उसका पानी भी इस्तेमाल किया। कमरों के नवनिर्मित फर्श की गुणवत्ता जांची। साफ-सफाई के लिए निर्देशित किया। कमियों को जल्द दूर करने के लिए कहा। इस दौरान सीडीओ हर्षिता माथुर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सौम्या पांडेय, डीपीआरओ एके ¨सह, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी आशुतोष पांडेय, बीडीओ सदर ओमप्रकाश सोनकर, पशु चिकित्सक डा. जावेद, पशुधन प्रसार अधिकारी अरुण प्रजापति आदि मौजूद रहे।

..

एक्सिस बैंक लगवाएगा स्कूलों में टीवी

नगर में नए खुले एक्सिस बैंक की शाखा ने प्रशासन से कहा कि वह स्कूलों में उच्च स्तरीय शिक्षा देने के लिए सहयोग करेगा। डीएम ने बताया कि बैंक प्रशासन को सहयोग राशि के रूप में एक लाख रुपये देगा। जिससे किसी एक स्कूल में टीवी, आरओ मशीन व इंनवर्टर लगवाया जाएगा। बैंक शाखा से धनराशि प्राप्त करने के लिए उन्होंने एलडीएम को निर्देशित किया है।

chat bot
आपका साथी