राज्यपाल का दौरा : नेपाल सीमा पर बढ़ी चौकसी

पांच दिसंबर को सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में शामिल होने आ रही राज्यपाल कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल के संभावित दौरे को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी दीपक मीणा ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. हरि बहादुर श्रीवास्तव एवं अधिकारियों के साथ विश्वविद्यालय में बैठक की।

JagranWed, 01 Dec 2021 10:10 PM (IST)
राज्यपाल का दौरा : नेपाल सीमा पर बढ़ी चौकसी

सिद्धार्थनगर: पांच दिसंबर को सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में शामिल होने आ रही राज्यपाल कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल के संभावित दौरे को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी दीपक मीणा ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. हरि बहादुर श्रीवास्तव एवं अधिकारियों के साथ विश्वविद्यालय में बैठक की। अतिथि भवन, हेलीपैड व कार्यक्रम स्थल पर बन रहे मंच का निरीक्षण किया। सफाई तेज करने का निर्देश दिया। कहा कि सभी तैयारियां समय से पूर्व कर ली जाएं।

डीएम ने राज्यपाल के प्राथमिक विद्यालय महादेव कुर्मी में आगमन को देखते हुए विद्यालय का भी निरीक्षण किया। एसडीएम सदर विकास कश्यप,परियोजना निदेशक डीआरडीए सुरेंद्र कुमार गुप्त, जिला विकास अधिकारी शेषमणि सिंह,बीएसए देवेंद्र कुमार सिंह आदि मौजूद रहे। एएसपी सुरेश चंद्र रावत ने पुलिस एवं एसएसबी के अधिकारियों ने नेपाल सीमा स्थित ककरहवा कस्बे का दौरा किया। एसएसबी कैंप परिसर में नेपाल के सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की। कहा कि आने-जाने वालों पर निगाह रखी जाए और शुक्रवार को कस्बे में लगने वाली साप्ताहिक बाजार इस बार नहीं लगेगी। एसएसबी 43वीं वाहिनी के कमांड अधिकारी मनोज कुमार,नेपाल आ‌र्म्ड पुलिस फोर्स लुंबिनी के डीएसपी शोभाकांत खनाल, एसएसबी निरीक्षक लक्ष्मी शंकर मीणा, मोहाना थानाध्यक्ष जयप्रकाश दूबे, ककरहवा चौकी प्रभारी ईशांशु श्रीवास्तव, आ‌र्म्ड पुलिस फोर्स कालीदह इंचार्ज प्रवीण फुयाल, लुंबिनी थानाध्यक्ष युवराज कार्की आदि मौजूद रहे। रक्तदान कर छात्र देंगे महादान का संदेश

सिद्धार्थनगर : कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल के तीन दिवसीय दौरा को लेकर सिद्धार्थ विश्वविद्यालय प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। उनके आने पर परिसर समेत संबद्ध महाविद्यालयों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह शिविर तीन दिन तक चलेगा। छात्र व शिक्षक इसमें रक्तदान कर समाज को संदेश देने का काम करेंगे। लोगों में रक्तदान से संबंधित फैली भ्रांतियों को भी दूर किया जाएगा। रक्तदान शिविर में मेडिकल कालेज व जिला अस्पताल का ब्लड बैंक सहयोग प्रदान करेगा। समाज को रक्तदान है महादान का संदेश देंगे।

कुलपति प्रो. हरि बहादुर श्रीवास्तव ने बताया कि राज्यपाल भवन ने रक्तदान शिविर लगाने के संबंध में निर्देशित किया है। राज्यपाल किसी एक रक्तदान शिविर का अवलोकन भी कर सकती हैं। पांच दिसंबर को सिद्धार्थ विश्वविद्यालय परिसर में भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसी दिन दीक्षा समारोह भी संपन्न होगा। कुलाधिपति ने रक्तदान शिविर से लोगों में जागरूकता लाने की बात कही है। उनका उद्देश्य है कि नौजवान, विद्यार्थी और समाज को जागरूक किया जाए। डेंगू आदि बीमारियों में रक्त की अत्याधिक आवश्यकता पड़ती हैं। सभी बताया जाए कि एक व्यक्ति अगर रक्तदान करता है तो उससे कई लोगों का अमूल्य जीवन बचाया जा सकता है। यह पुनीत कार्य है। सभी वर्ग को इस अभियान का हिस्सा बनने का सौभाग्य प्राप्त होना चाहिए। कुलसचिव राकेश कुमार ने बताया कि सीएमओ से संपर्क कर प्राचार्य रक्तदान शिविर का आयोजन करेंगे। इस कार्यक्रम की फोटो, वीडियोग्राफी व रक्तदाता की सूची विवि को देनी है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.