धान की धीमी खरीद पर डीएम ने जताई नाराजगी

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने शनिवार को बर्डपुर क्षेत्र में धान क्रय केंद्र बैंक व पीएचसी का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी की व्यवस्था के बारे में जानकारी लेने के साथ ही धान खरीद धीमी होने व बैंक द्वारा केसीसी बनाने में लापरवाही पाए जाने पर फटकार लगाई। पीएचसी की ओपीडी कम होने पर डीएम ने उसे बढ़ाने पर जोर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:22 PM (IST)
धान की धीमी खरीद पर डीएम ने जताई नाराजगी
धान की धीमी खरीद पर डीएम ने जताई नाराजगी

सिद्धार्थनगर: जिलाधिकारी दीपक मीणा ने शनिवार को बर्डपुर क्षेत्र में धान क्रय केंद्र, बैंक व पीएचसी का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी की व्यवस्था के बारे में जानकारी लेने के साथ ही धान खरीद धीमी होने व बैंक द्वारा केसीसी बनाने में लापरवाही पाए जाने पर फटकार लगाई। पीएचसी की ओपीडी कम होने पर डीएम ने उसे बढ़ाने पर जोर दिया।

डीएम ने बर्डपुर नंबर 14 में स्थित राजकीय धान क्रय केंद्र, दुल्हा दरमियानी का औचक निरीक्षण किया। स्टाक रजिस्टर के निरीक्षण के पश्चात डीएम ने किसानों का पंजीकरण बढ़ाने का निर्देश दिया। धान की खरीद काफी धीमा होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए डीएम ने कहा कि क्रय केंद्र प्रभारी द्वारा धान की खरीद में रूचि नहीं दिखाई जा रही है। उन्होंने छोटे किसानों से धान की खरीद प्राथमिकता के आधार पर करने का निर्देश दिया। ककरहवां स्थित पूर्वांचल बैंक के निरीक्षण के दौरान डीएम ने सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। केसीसी बनाने में लापरवाही पाए जाने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए चेतावनी दी। बैंक मैनेजर द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि बैंक में फील्ड आफिसर न होने के कारण कार्य प्रगति कम है। इसके पश्चात डीएम ने पीएचसी ककरहवां का भी निरीक्षण किया। उपस्थिति रजिस्टर के निरीक्षण के उपरांत डीएम ने ओपीडी रजिस्टर व दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। डीएम ने ओपीडी बढ़ाने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी