डीएम व एसपी ने किया मतगणना स्थल का निरीक्षण

जिलाधिकारी दीपक मीणा व पुलिस अधीक्षक राम अभिलाष त्रिपाठी ने शनिवार को नौगढ़ और बर्डपुर ब्लाक क्षेत्र के मतगणना स्थल व स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:07 PM (IST)
डीएम व एसपी ने किया मतगणना स्थल का निरीक्षण
डीएम व एसपी ने किया मतगणना स्थल का निरीक्षण

सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी दीपक मीणा व पुलिस अधीक्षक राम अभिलाष त्रिपाठी ने शनिवार को नौगढ़ और बर्डपुर ब्लाक क्षेत्र के मतगणना स्थल व स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। संबंधित अधिकारियों दिशानिर्देश दिए। मतगणना के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने की रणनीति तैयार की। कोरोना संक्रमण को देखते हुए एहतियात के संभावित उपाय करने के लिए निर्देशित किया।

अधिकारी द्वय ने नगर के भीमापार मोहल्ला स्थित बुद्ध बालिका डिग्री कालेज के मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। बर्डपुर के बुद्धनगर में स्थित बुद्ध विद्यापीठ इंटर कालेज में बन रहे स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। डीएम ने कहा कि सुरक्षा के ²ष्टिकोण से बैरिकेडिग की जाएगी। इससे भीड़ को नियंत्रित करने में भी सहुलियत होगी। पूरे परिसर में सीसीटीवी लगाया जाएगा, जिससे सभी बिदुओं की निगरानी की जा सके। विद्युत व्यवस्था पर विशेष ध्यान रखना है। आपूर्ति बाधित नहीं हो, इसे लेकर सभी को सचेत रहना होगा। वैकल्पिक व्यवस्था भी रखी जाए। साफ-सफाई के लिए कर्मचारियों को लगाया जाएगा। एसपी ने कहा कि सकुशल मतगणना संपन्न कराने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। शादी से पहले ही ससुराल में मिल गया युवती को मताधिकार पंचायत निर्वाचन में हर हाल में सफलता पाने के लिए गंवई राजनीति के धुरंधर काफी पहले से ही बिसात बिछाने में जुटे हैं। इसके लिए उन्होने बिना शादी की रस्म पूरा हुए ही युवती को ससुराल में मतदाता बनवा दिया। ऐसा ही एक मामला उसका बाजार विकास क्षेत्र के ग्राम पंचायत छितरापार में उस समय प्रकाश में आया जब उसी ग्राम के निवासी लालकुमार ने बीएलओ और पंचायत निर्वाचन अधिकारी के मिलीभगत से पंचायत वोटर लिस्ट में गड़बड़ी की शिकायत जिलाधिकारी दीपक मीणा से की।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि गांव के एक व्यक्ति ने अपनी होने वाली बहू का नाम वोटर लिस्ट में दर्ज करवा दिया है। जबकि विवाह 29 अप्रैल को होनी है। यह काम मतदाता सूची तैयार कर रहे बीएलओ व ग्राम सचिव की मिलीभगत से किया गया है। इससे पहले भी गांव के मतदाता सूची में फर्जी नाम जोड़ने की शिकायत हुई थी। पूरे प्रकरण की जांच कराई जाए तो बड़ी धांधली सामने आएगी।

chat bot
आपका साथी