छिनैती मामले का डीआइजी ने लिया संज्ञान, एसपी को आदेश

28 नवंबर की शाम को डुमरियागंज- चंद्रदीप घाट मार्ग के मौलाना आजाद पीजी कालेज बायताल व पुलिस सहायता केंद्र के बीच एक अध्यापक से तमंचे की नोक पर करीब पांच की संख्या में बदमाशों ने छिनैती का प्रयास किया। भागने पर बदमाशों ने फायरिग की। स्थानीय पुलिस लीपापोती में जुटी थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:39 PM (IST)
छिनैती मामले का डीआइजी ने  लिया संज्ञान, एसपी को आदेश
छिनैती मामले का डीआइजी ने लिया संज्ञान, एसपी को आदेश

सिद्धार्थनगर : 28 नवंबर की शाम को डुमरियागंज- चंद्रदीप घाट मार्ग के मौलाना आजाद पीजी कालेज बायताल व पुलिस सहायता केंद्र के बीच एक अध्यापक से तमंचे की नोक पर करीब पांच की संख्या में बदमाशों ने छिनैती का प्रयास किया। भागने पर बदमाशों ने फायरिग की। स्थानीय पुलिस लीपापोती में जुटी थी। इस खबर को जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसे संज्ञान लेते हुए आइजी राजेश मोडक ने पुलिस अधीक्षक को गहनता से जांच के आदेश दिए हैं।

मां गायत्री राम सुख पांडेय पीजी कालेज मसकनवां गोंडा के अध्यापक तेजभान उपाध्याय पुत्र रमाकांत निवासी लालपुर मनकापुर गोंडा रविवार को अपने ससुराल सेखुई ताज के पंडित सेखुईया डीह आए थे। वापस लौटते समय करीब 7:30 बजे जब उक्त स्थान पर पहुंचे तो सड़क पर देखा कुछ लोग खड़े हुए हैं। वाहन चेकिग समझ कर अपनी बाइक धीरे-धीरे करके जाने लगे। बदमाशों ने रोका और कहा जो कुछ भी तुम्हारे पास है सब दे दो, तभी दूसरे ने कहा गोली मार दो। अध्यापक की मोटरसाइकिल चालू थी और तेज रफ्तार में किसी तरह जान बचाकर भागे। सोमवार को पीड़ित ने एसपी को वाट्सएप पर तहरीर भेजा। स्थानीय पुलिस जांच में घटना को फर्जी बता कर लीपापोती करने में जुटी थी। जागरण अखबार ने घटना को लगातार प्रमुखता से प्रकाशित किया तो पुलिस हरकत में आई। थानाध्यक्ष भवानीगंज अंजनी राय ने मंगलवार को अध्यापक को पूछताछ के लिए थाने बुलाया। करीब एक घंटे तक पूछताछ किया फिर अध्यापक से तहरीर लेकर अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया।

एसपी डा. यशवीर सिंह ने बताया कि डीआइजी से उन्हें गहनता से जांच व कार्रवाई के निर्देश प्राप्त हुए हैं। अपहृता मुक्त, आरोपित गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर : थानांतर्गत एक गांव से पिछले महीने अपहरण की गई नाबालिग किशोरी को पुलिस मुक्त कराने में सफल रही। इस मामले के आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरी निवासी संदीप विश्वकर्मा पर एक नाबालिग किशोरी के अपहरण का आरोप है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए दोनों की तलाश शुरू की। इस बीच कुछ लोगों ने शुक्रवार को आरोपित को लड़की के साथ इटवा-बिस्कोहर मुख्य मार्ग के पास। सूचना पर उप निरीक्षक सिधारी भारती, आरक्षी आशुतोष दुबे व महिला आरक्षी छाया द्विवेदी ने मौके पर पहुंच कर दोनों को हिरासत में ले लिया। प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र कुमार राय ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित को न्यायालय भेज दिया गया। जबकि विधिक कार्रवाई के लिए किशोरी को जिले पर भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी