सीमा विस्तार को लेकर विश्व हिदू महासंघ ने खोला मोर्चा

हाल में जनपद को पांच नई नगर पंचायत की घोषणा हुई पर मुख्यालय स्थित नगर पालिका परिषद का सीमा विस्तार न होने से नगरवासियों में गहरा आक्रोश है। इस मुद्दे पर विश्व हिदू महासंघ के पदाधिकारियों व अधिवक्ताओं ने अपर जिलाधिकारी को मांगों का ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 11:13 PM (IST)
सीमा विस्तार को लेकर विश्व 
हिदू महासंघ ने खोला मोर्चा
सीमा विस्तार को लेकर विश्व हिदू महासंघ ने खोला मोर्चा

सिद्धार्थनगर: हाल में जनपद को पांच नई नगर पंचायत की घोषणा हुई, पर मुख्यालय स्थित नगर पालिका परिषद का सीमा विस्तार न होने से नगरवासियों में गहरा आक्रोश है। इस मुद्दे पर विश्व हिदू महासंघ के पदाधिकारियों व अधिवक्ताओं ने अपर जिलाधिकारी को मांगों का ज्ञापन सौंपा। विस्तार के लिए शासन को प्रस्ताव भेजने का अनुरोध किया। साथ ही चेतावनी दी है कि अविलंब सीमा का विस्तार न होने पर आंदोलन शुरू होगा।

मंगलवार को विश्व हिदू महासंघ के जिलाध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह की अगुवाई में जिलाधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंपा गया। ज्ञापन के जरिये अवगत कराया कि वर्ष 1978 में टाउन एरिया के रूप में स्थापित किया गया था। जनपद बनने के बाद 1990 में नगर पालिका परिषद का दर्जा मिला। इसके बावजूद टाउन एरिया के ही 10 वार्डों को 25 वार्ड में विभक्त करने का कार्य किया गया। तभी से सीमा विस्तार को लेकर हर स्तर पर इस मुद्दे को उठाया गया, बावजूद अब तक इस दिशा में कोई सफलता नहीं मिली। हाल में छोटे-छोटे कस्बे को नगर पंचायत का दर्जा दे दिया गया, पर आवश्यकता के बाद भी नगर पालिका परिषद का सीमा विस्तार अधर में है। विडंबना ही कहा जाएगा कि डीएम, एसपी, जनपद न्यायाधीश के कार्यालय व आवास, जिला अस्पताल, पुलिस लाइन, मेडिकल कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय, विकास भवन, कृषि भवन, जिला कारागार आदि जैसे महत्वपूर्ण कार्यालय गांवों में ही आते हैं। ऐसे में विस्तार के लिए ठोस कदम उठाया जाना चाहिए। प्रतिनिधि मंडल में अधिवक्ता शुभांगी द्विवेदी, गिरिजेश सिंह, कृपाशंकर त्रिपाठी, तजिन्द्र सिंह उर्फ ड्यूक, सत्य प्रकाश श्रीवास्तव, देवेश श्रीवास्तव, रितेश मिश्रा, अनिल विश्वकर्मा आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी