अंकपत्र व टीसी प्रकरण में आज सुनवाई करेंगे बीएसए

विकास क्षेत्र उसका बाजार अंतर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय गंगाधरपुर में पिछले चार वर्ष में पढ़ने वाले बच्चों के अंकपत्र व टीसी दिलाए जाने को लेकर अभिभावकों ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजा है। जिसपर शुक्रवार को बीएसए कार्यालय में सुनवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 10:35 PM (IST)
अंकपत्र व टीसी प्रकरण में 
आज सुनवाई करेंगे बीएसए
अंकपत्र व टीसी प्रकरण में आज सुनवाई करेंगे बीएसए

सिद्धार्थनगर: विकास क्षेत्र उसका बाजार अंतर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय गंगाधरपुर में पिछले चार वर्ष में पढ़ने वाले बच्चों के अंकपत्र व टीसी दिलाए जाने को लेकर अभिभावकों ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजा है। जिसपर शुक्रवार को बीएसए कार्यालय में सुनवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बीएसए को निर्देशित किया है कि इस प्रकरण में सभी पक्षों की सुनवाई करते हुए बच्चों का नामांकन पत्र और टीसी जारी किया जाय। दरअसल इस स्कूल में 28 ऐसे बच्चे हैं, जिनके क्लास का निर्धारण नहीं हुआ है। तत्कालीन बीएसए सूर्य कांत त्रिपाठी ने इस पर संबंधित प्रधानाध्यापिका को प्रतिकूल प्रविष्टि दे चुके हैं। दूसरी शिक्षिका को जब चार्ज मिला तो उसने भी इस प्रकरण में हाथ डालने से हाथ खड़े कर दिए। एक सत्र बीतने के बाद इसकी जिम्मेदारी दूसरे अध्यापक को दी गई, लेकिन उन्होंने भी यह कहते हुए किनारा कस लिया कि यह उनके समय का प्रकरण नहीं है। संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी भी इसका निस्तारण नहीं करा सके। उन्होंने भी रिपोर्ट बीएसए को सौंप कर किनारा कस लिया है। इस मामले को लेकर स्कूल में खूब राजनीति हो रही है। स्कूल में ताला भी लगाया जा चुका है। प्रकरण डीएम तक पहुंचने के बाद पटाक्षेप की संभावना जताई जा रही है। अभिभावकों ने पत्र में मांग की है कि है कि विद्यालय से कक्षा आठ की पढ़ाई पूरी कर परीक्षा पास कर चुके बच्चों को अंकपत्र व टीसी जल्द दिलाया जाए। बीएसए राजेंद्र सिंह ने बताया कि समस्या के समाधान के लिए शुक्रवार को गत पांच वर्ष में कार्यरत सभी प्रभारी प्रधानाध्यापकों को सुनवाई के लिए बुलाया गया है।

chat bot
आपका साथी