बाराबंकी में मिला सउदी से घर आ रहे युवक का शव

सउदी से कमाकर घर लौट रहे युवक का शव बाराबंकी में हाईवे किनारे एक पेड़ पर लटका मिला है। युवक बयारा गांव निवासी 33 वर्षीय परवेज पुत्र स्व. शमसुल्लाह है। वह चार वर्ष पहले सउदी गया था। स्वजन ने हत्या का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 11:03 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:03 PM (IST)
बाराबंकी में मिला सउदी से घर आ रहे युवक का शव
बाराबंकी में मिला सउदी से घर आ रहे युवक का शव

सिद्धार्थनगर : सउदी से कमाकर घर लौट रहे युवक का शव बाराबंकी में हाईवे किनारे एक पेड़ पर लटका मिला है। युवक बयारा गांव निवासी 33 वर्षीय परवेज पुत्र स्व. शमसुल्लाह है। वह चार वर्ष पहले सउदी गया था। स्वजन ने हत्या का आरोप लगाया है।

परवेज एजेंट के माध्यम से सउदी गया था। जहां पहुंचने पर उसे रियाद शहर में बकरियों को चराने के लिए भेज दिया। परवेज ने मोबाइल पर स्वजन से कहता रहा कि विरोध करने पर मालिक जान से मारने की धमकी देता है। शुक्रवार की सुबह चार बजे के आसपास किसी ने एक नवंबर से परवेज की मां मुन्नी खातून को फोन कर सूचना दिया कि तुम्हारा बेटा परवेज सुबह आठ बजे तक लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंच जाएगा। सूचना पर लड़के के मामा कलीम रिश्तेदार को लेकर उसे रिसीव करने लखनऊ रवाना हो गए। लेकिन लखनऊ हवाई अड्डे पर परवेज नहीं पहुंचा। खोज बीन करके लोग वापस बयारा आ गए। शनिवार को सुबह 11 बजे भवानीगंज थाने की पुलिस को सूचना मिली कि परवेज की मौत हो गई है। उसका शव बाराबंकी के हाईवे के पास एक बागीचे के पेड़ से फंदे से लटकता मिला है। सूचना पर गांव में कोहराम मच गया, बूढ़ी मां रोते चिल्लाते हुए कह रही थी की बेटे के मालिक ने उसकी हत्या करा दी। एसओ अंजनी राय ने बताया मामला बाराबंकी कोतवाली का है। मृतक के स्वजन को सूचना दी गई थी, सभी घटना स्थल पर गए है। कार्रवाई में वही की पुलिस लगी है। पेड़ से लटका मिला युवक का शव सिद्धार्थनगर : खेसरहा थाना क्षेत्र के ग्राम सुपौली निवासी एक युवक का गांव के पश्चिम नदी के पास बबूल के पेड़ से रस्सी के सहारे लटकता हुआ शव मिला है। घटना शनिवार सुबह की है। मृतक का नाम 22 वर्षीय जयहिद पुत्र राम जियावन है। पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है।

मृतक जयहिद रोज की तरह शुक्रवार रात को खाना खाने के बाद सोने चला गया था। सुबह जब स्वजन उठे तो घर पर युवक को न पाकर ढूंढ रहे थे। सुबह गांव का ही एक व्यक्ति नदी किनारे शौच करने गया था। जहां रस्सी के सहारे उसके शव का लटकता देख जानकारी उसके घर वालों को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा। स्वजन के अनुसार मृतक का किसी से कोई विवाद नहीं था। दो भाइयों में बड़ा जयहिद अहमदाबाद में कमाता था। लेकिन पिछले पांच महीनों से वह घर पर ही था। उसकी शादी भी मई में होनी थी। वह शादी में आर्केस्ट्रा लेकर जाना चाहता था। जबकि परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने से लोगों ने इन्कार कर दिया था। जिसको लेकर वह स्वजन से नाराज था। इस संबंध में थाना प्रभारी खेसरहा अभिमन्यु सिंह ने कहा कि लड़के के पिता ने तहरीर दी है जिसमें उन्होंने कहा है कि हम कोई कार्रवाई नहीं चाहते हैं।

chat bot
आपका साथी