सिलिंडर में रिसाव से लगी आग, मां-बेटे की मौत

डोहरिया खुर्द में गैस सिलिंडर रिसाव से लगी आग में मां-बेटे झुलस गए। जिससे दोनों की मौत हो गई। मां का नाम प्रियंका व बेटे का नाम विराट है। तीन वर्षीय दूसरा बेटा अंकुश भी गैलरी में ही था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:26 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:26 PM (IST)
सिलिंडर में रिसाव से लगी आग, मां-बेटे की मौत
सिलिंडर में रिसाव से लगी आग, मां-बेटे की मौत

सिद्धार्थनगर: डोहरिया खुर्द में गैस सिलिंडर रिसाव से लगी आग में मां-बेटे झुलस गए। जिससे दोनों की मौत हो गई। मां का नाम प्रियंका व बेटे का नाम विराट है। तीन वर्षीय दूसरा बेटा अंकुश भी गैलरी में ही था। पिता नीतेश ने किसी तरह आग से बचा लिया। स्वजन की चीत्कार से हर किसी की आंख भर आई। तहसीलदार धर्मवीर भारती व पुलिस की टीम गांव पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गई है।

डोहरिया चौराहे पर बार्डर डेवलपमेंट से निर्मित सड़क पर महिला का घर है। घर के ही एक कमरे में चाय-समोसे की दुकान है। महिला करीब चार बजे घर की गैलरी में गैस चूल्हे पर पकौड़ी तल रही थी। पति व ससुर राममिलन दुकान पर थे। इसी दौरान अचानक सिलिंडर से रिसाव होना शुरू हो गया। महिला उसे बंद करने की कोशिश की, लेकिन अचानक आग पूरी गैलरी में फैल गई। जिसकी चपेट में महिला व बच्चा आ गया। महिला उससे बचने की भी कोशिश की लेकिन गैलरी के पीछे के शटर में ताला लगने के कारण वह भाग न सकी। दोनों झुलस कर मौके पर ही दम तोड़ दिए। महिला की 2014 में शादी हुई थी। खबर मिलते ही मायके के स्वजन भी घटना स्थल पर पहुंच गए। तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक व पुलिस ने सबका बयान दर्ज आगे की कार्रवाई कर रही है।

शटर खुला होता तो बच जाती जान

प्रियंका जिस गैलरी में पकौड़ी तल रही थी उसके पीछे वाले शटर में ताला लगा था। सिलिंडर भी शटर के पास ही था। सिलेंडर के रिसाव से आग लगने से पूरे गैलरी में आग फैल गई। सामने आगे की तरफ आग की लपटें निकलने लगी।

आसपास के लोगों की लगी रही भीड़

घटना में मां-बेटे की मौत से सबके हृदय को झकझोर दिया। खबर फैलते ही गांव समेत आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। पुलिस भीड़ को किसी तरह समझाती-बुझाती रही। सभी की आंखें नम रही। बहू व पौत्र की मौत से सास मगरना रोते-रोते बेसुध हो जा रही थी। इस दौरान एसओ राजेंद्र बहादुर सिंह, खुनुवा चौकी इंचार्ज सभा शंकर यादव, महिला आरक्षी वंदना आदि मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी