गोरखपुर को हरा फाइनल में पहुंची लखनऊ की टीम

वीरेंद्र ग्रामीण स्टेडियम छतहरी में चल रहे इंडो-नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट के दसवें दिन मंगलवार को दूसरा सेमीफाइनल आतिफ क्रिकेट एकेडमी गोरखपुर व एससीए लखनऊ के बीच खेला गया। लखनऊ ने गोरखपुर को चार विकेट से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। लखनऊ के कप्तान आकाश कौशल को मैन आफ द मैच चुना गया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 10:55 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 10:55 PM (IST)
गोरखपुर को हरा फाइनल 
में पहुंची लखनऊ की टीम
गोरखपुर को हरा फाइनल में पहुंची लखनऊ की टीम

सिद्धार्थनगर : वीरेंद्र ग्रामीण स्टेडियम छतहरी में चल रहे इंडो-नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट के दसवें दिन मंगलवार को दूसरा सेमीफाइनल आतिफ क्रिकेट एकेडमी गोरखपुर व एससीए लखनऊ के बीच खेला गया। लखनऊ ने गोरखपुर को चार विकेट से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। लखनऊ के कप्तान आकाश कौशल को मैन आफ द मैच चुना गया। पूर्व चेयरमैन नगर पालिका सिद्धार्थनगर मोहम्मद जमील सिद्दीकी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया।

गोरखपुर की टीम ने टास जीत पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। सलामी बल्लेबाज अंकुर खाता भी नहीं खोल सके। संदीप मित्तल (11) व राजवीर ¨सह (24) ने पारी को संभालने की कोशिश किया। इसके बाद विजय यादव 25 रन की उपयोगी पारी खेली। प्रशांत श्रीवास्तव 14 गेंद पर दो चौकों व इतने ही छक्के की सहायता से तूफानी 31 रन बनाए। गोरखपुर ने नौ विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए। जवाब में उतरी लखनऊ को जल्द ही झटके लगे। शार्दुल व जीवेश जल्दी ही वापस लौट गए। जोंटी (10), अभय (20), मैंडिस (29) की मदद से लक्ष्य के करीब पहुंची। कप्तान आकाश ने 37 गेंद पर पांच चौकों की मदद से 27 रन की विजयी पारी खेली। लखनऊ ने 23 वें ओवर में छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य प्राप्त कर लिया। इस दौरान आयोजक सदस्य जिला पंचायत उमेश प्रताप ¨सह, कोषाध्यक्ष अंबिका त्रिपाठी, श्यामसुंदर चौधरी, रवि अग्रवाल, नवाब खान, सदर जामा मस्जिद अलताफ हुसैन आदि मौजूद रहे।

..

आज होगा फैजाबाद व लखनऊ के बीच फाइनल

इंडो-नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल बुधवार को एसएसई फैजाबाद व एससीए लखनऊ के बीच खेला जाएगा। समापन के मुख्य अतिथि आबकारी मंत्री जय प्रताप ¨सह होंगे। यह जानकारी आयोजक उमेश प्रताप ¨सह ने दी।

chat bot
आपका साथी