कोर्ट कमिश्नर ने किया 18 एकड़ खेत का भौतिक सत्यापन

बीते 12 सितंबर 2020 को उपजिलाधिकारी डुमरियागंज ने राजस्व गांव माली मैनहा में स्थित पीपुल्स इंटर कालेज के नाम दर्ज करीब 18 एकड़ जमीन से कालेज का नाम खारिज कर दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:54 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:54 PM (IST)
कोर्ट कमिश्नर ने किया 18 एकड़ खेत का भौतिक सत्यापन
कोर्ट कमिश्नर ने किया 18 एकड़ खेत का भौतिक सत्यापन

सिद्धार्थनगर : बीते 12 सितंबर 2020 को उपजिलाधिकारी डुमरियागंज ने राजस्व गांव माली मैनहा में स्थित पीपुल्स इंटर कालेज के नाम दर्ज करीब 18 एकड़ जमीन से कालेज का नाम खारिज कर दिया था। इसके पूर्व जमीन स्वतंत्रा पूर्व व पश्चात द जानसन एग्रीकल्चर स्कूल के नाम थी।एसडीएम ने कहा था कि 1976 में गलत तरीके से नाम करा कराया गया। उन्होंने आदेश जारी करते हुए उस जमीन को राज्य सरकार की संपति घोषित कर दिया। विरोध में प्रबंधन समिति ने माननीय उच्च न्यायालय की शरण ली। नतीजा रहा कि शनिवार को कोर्ट ने मौके पर कमिश्नर भेजा। तहसील प्रशासन की सहायता से विवादित भूमि की हकीकत जानने का प्रयास किया।

नपं के माली मैनहा में हाईकोर्ट प्रयागराज ने कोर्ट कमिश्नर के तौर इम्तियाज अहमद को भेजा। सहयोग के लिए तहसीलदार डुमरियागज व कानूनगो ताहिर प्रवेज समेत आधे दर्जन लेखालों ने उक्त भूमि की पैमाइश की। देखा गया कि चौहद्दी के निर्धारण के उपरांत कितने भू- भाग पर गेहूं समेत अन्य फसलें खड़ी हैं, कितनी जमीन खाली है। वादी पक्ष के साथ प्रतिवादी भी सीमांकन के समय जरीब पर निगाह गड़ाए रखे। कोर्ट कमिश्नर ने सभी से बयान भी लिया। प्रबंधक आनंद सिंह, पूर्व मंत्री मलिक कमाल युसुफ, कोतवाल केडी सिंह, रमेश चंद्र श्रीवास्तव, ईओ शिवकुमार आदि मौजूद रहे। बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज सिद्धार्थनगर: एक अखबार के विज्ञापन प्रभारी कलेक्ट्रेट से बाइक चोरी होने के मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज किया है। आवेदन के तहत विज्ञान प्रभारी की बाइक कलेक्ट्रेट परिसर से ही गायब हो गई थी। पीडि़त ने बताया कि वह कलेक्ट्रेट में किसी काम से गए थे थोड़ी देर बाद बाहर आकर देखा तो बाइक गायब थी। जिसकी सूचना उन्होंने सदर थाने को दी। जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया।मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी