कोरोना संक्रमण बढ़ा, फिर बनेंगे क्वारंटाइन सेंटर

कोरोना के बढ़ते संक्रमण तथा मुंबई दिल्ली पूना व दूसरे बड़े शहरों से प्रवासियों के गांव की ओर पलायन की खबर पर प्रशासन चौकन्ना हो गया है। अब फिर क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था बनाई जा रही है। बाहर से आने वाले सभी प्रवासियों की कोविड जांच कराई जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग सहित प्रशासन ने कमर कस ली है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 12:14 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 12:14 AM (IST)
कोरोना संक्रमण बढ़ा, फिर बनेंगे क्वारंटाइन सेंटर
कोरोना संक्रमण बढ़ा, फिर बनेंगे क्वारंटाइन सेंटर

सिद्धार्थनगर : कोरोना के बढ़ते संक्रमण तथा मुंबई, दिल्ली, पूना व दूसरे बड़े शहरों से प्रवासियों के गांव की ओर पलायन की खबर पर प्रशासन चौकन्ना हो गया है। अब फिर क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था बनाई जा रही है। बाहर से आने वाले सभी प्रवासियों की कोविड जांच कराई जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग सहित प्रशासन ने कमर कस ली है।

इधर प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। मुंबई में लाकडाउन व यूपी में पंचायत चुनाव के कारण भारी संख्या में प्रवासी अपने गांवों आने लगे हैं। जिसके चलते प्रशासन सतर्क हो गया है। बाहर से आने वाले प्रवासियों की कोविड जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से कमेटी गठित की गई है। फिलहाल इटवा में एक क्वारंटाइन सेंटर बनाए जा रहे हैं, इसके बाद इसकी संख्या और बढ़ाई जाएगी। इस तरह की होगी व्यवस्था

सभी प्रवासियों की कोविड जांच होगी। जिनकी रिपोर्ट निगेटिव रहेगी, उन्हें एक सप्ताह होम क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी जाएगी। किसी प्रवासी को कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आती है, मगर उसको कोविड से संबंधित कोई लक्षण नहीं दिखाई देते हैं, ऐसे लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा। ऐसे प्रवासी जिनके रिपोर्ट पाजिटिव मिलेगी और उनमें कोरोना के लक्षण भी पाए जाएंगे, इनको प्रशासन की ओर से बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर पर रखा जाएगा।

गाइड लाइन का करें पालन

एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव ने कहा कि कोविड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके कारण यहां फिर से क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था बनाई जा रही है। अभी एक केंद्र बनाए जाएंगे, इसके बाद इसकी संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। नागरिकों से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा कोविड की जांच करेाएं। सभी लोग मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें।

chat bot
आपका साथी