मतगणना में जाने के लिए कोविड जांच जरूरी

प्रशासन ने सकुशल मतदान संपन्न करा दिया। अब मतगणना कराने की तैयारी शुरू कर दी है। मतगणना की रणनीति तैयार की जा रही है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए कड़े नियम बनाने का फैसला किया है। मतगणना स्थल में प्रवेश करने से पहले कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 11:01 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 11:01 PM (IST)
मतगणना में जाने के लिए कोविड जांच जरूरी
मतगणना में जाने के लिए कोविड जांच जरूरी

सिद्धार्थनगर : प्रशासन ने सकुशल मतदान संपन्न करा दिया। अब मतगणना कराने की तैयारी शुरू कर दी है। मतगणना की रणनीति तैयार की जा रही है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए कड़े नियम बनाने का फैसला किया है। मतगणना स्थल में प्रवेश करने से पहले कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया है। निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही प्रवेश करने की अनुमति प्रदान की जाएगी। जांच रिपोर्ट 72 घंटे पहले की मान्य होगी। रिपोर्ट जांच करने के लिए मुख्य द्वार पर कर्मचारियों की नियुक्ति होगी।

राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव में मतगणना संपन्न कराने के लिए गाइड लाइन जारी किया है। प्रत्याशी, निर्वाचन अभिकर्ता, मतगणना अभिकर्ता सभी के लिए यह नियम लागू करने का निर्देश दिया है। यह लोग तभी मतगणना स्थल में प्रवेश कर सकेंगे, जब इनकी कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव होगी। निर्देश में कहा गया कि मतगणना प्रक्रिया को शांतिपूर्ण, स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से संपन्न कराना प्राथमिकता में हैं। मतगणना कार्य में लगे सभी लोगों के सुरक्षा की जिम्मेदारी भी है। इसके लिए मतगणना स्थल पर 72 घंटे पहले की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगा। इससे पहले की रिपोर्ट मान्य नहीं होगी।

..

एक टेबल पर लगेंगे तीन कर्मचारी

इटवा: मतगणना संपन्न कराने की रणनीति तैयार की जा रही है। कोरोना संक्रमण को लेकर मतगणना जल्द संपन्न कराने पर प्रशासन विचार कर रहा है। इसके लिए सभी ब्लाक से मतगणना टेबल की संख्या मांगी गई है। एक टेबल पर गणना करने के लिए तीन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। एसडीएम इटवा उत्कर्ष श्रीवास्तव ने भी आदेश की पुष्टि की। बताया कि इटवा ब्लाक की मतगणना डा. राम मनोहर लोहिया डिग्री कालेज व खुनियांव ब्लाक की राम अवतार विद्यालय भिलौरी-भिलौरा में होगी।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए नए नियम बनाए गए हैं। मतगणना स्थल में प्रवेश करने के लिए सभी लोगों को कोरोना टेस्ट कराना होगा। रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें परिसर में प्रवेश करने दिया जाएगा। नियम का पालन कड़ाई से कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी