पहले कराइए कोरोना जांच फिर लगेगा टीका

कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय वैक्सीन ही है। सभी लोगों को वैक्सीन लग सके इसके लिए सरकार भरपूर प्रयास भी कर रही है। जिन गांवों के लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं वहां प्रशासन लोगों को जागरूक कर रहा है। लेकिन इसके उलट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खेसरहा का इंतजाम है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:02 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:02 PM (IST)
पहले कराइए कोरोना जांच फिर लगेगा टीका
पहले कराइए कोरोना जांच फिर लगेगा टीका

सिद्धार्थनगर: कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय वैक्सीन ही है। सभी लोगों को वैक्सीन लग सके इसके लिए सरकार भरपूर प्रयास भी कर रही है। जिन गांवों के लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं, वहां प्रशासन लोगों को जागरूक कर रहा है। लेकिन इसके उलट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खेसरहा का इंतजाम है। यहां 18 वर्ष से ऊपर के जो लोग वैक्सीन लगवाने आ रहे हैं उन्हें पहले कोविड टेस्ट के लिए कहा जा रहा है।

शनिवार को सीएचसी पर टीका लगवाने आये दिलीप शर्मा, सुरेश पाल, श्याम सुन्दर पांडेय आदि ने बताया कि आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद जब हम लोग दोपहर 12 बजे अस्पताल पहुंचे तो टीकाकरण कक्ष में उपस्थित स्वास्थ्य कर्मी हरिओम ने कहा कि कोरोना जांच कराने के बाद ही वैक्सीन लगेगी। यह सुन सभी दंग रह गए। काफी परेशान होने के बाद इसकी शिकायत सीएचसी अधीक्षक से की। इसके बाद बिना कोरोना जांच के ही लोगों को वैक्सीन लगना शुरू हुआ। डाटा आपरेटर हरिओम का कहना था कि सीएचसी में तैनात एक चिकित्सक ने कहा था कि जो भी वैक्सीन लगवाने आएं उनका पहले कोरोना जांच करने के बाद ही वैक्सीन लगाएं। इसके कारण हमने ऐसा कहा। खेसरहा सीएचसी अधीक्षक डा. एमएम त्रिपाठी ने कहा कि ऐसा कोई आदेश नहीं है। अगर कोई स्वास्थ्य कर्मी इस तरह की बात कह रहा तो उससे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। और कार्रवाई की जाएगी। विधायक ने ग्रामीणों को बताया टीकाकरण से लाभ

सिद्धार्थनगर : विधायक कपिलवस्तु श्यामधनी राही ने शनिवार को नौगढ़ के ग्राम पंचायत मधुबनी में ग्रामीणों को कोविड टीकाकरण के लिए जागरूक किया। कोरोना से बचाव के उपाय बताए। गांव में टीकाकरण अभियान संचालित हुआ। 196 ग्रामीणों ने टीका लगवाया। ग्रामीणों में मास्क, सैनिटाइजर व साबुन का वितरित हुआ।

विधायक कपिलवस्तु ने कहा प्रदेश सरकार कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण करा रही है। सभी लोगों के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर है। इस बीमारी से बचाव के लिए कोई दवा नही बनी है। टीकाकरण को लेकर किसी प्रकार का भ्रम नहीं पालें। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। लाकडाउन में बेरोजगार हुए कामगारों को आर्थिक सहयोग प्रदान किया जा रहा है। यह राशि सीधे बैंक खाता में भेजी जा रही है। लोगो को प्रशिक्षण देकर रोजगार भी उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रदेश उपाध्यक्ष ग्राम विकास अधिकारी संघ सुजीत कुमार जायसवाल ने ग्रामीणों को टीकाकरण के लाभ बताए। ग्राम प्रधान अमजद अली, रामसमुझ, कलीमुज्जफर, राम औतार, एएनएम अंजना आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी