कोरोना संक्रमित मां और पुत्र की इलाज के दौरान मौत

बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से शनिवार को कुल 129 लोगों की रिपोर्ट आई है। इसमें 128 निगेटिव और एक कोरोना पॉजिटिव केस है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 11:54 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:12 AM (IST)
कोरोना संक्रमित मां और पुत्र की इलाज के दौरान मौत
कोरोना संक्रमित मां और पुत्र की इलाज के दौरान मौत

सिद्धार्थनगर: डुमरियागंज थाना क्षेत्र के ग्राम खखरगड्डी के कोरोना संक्रमित मां और पुत्र की शनिवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे इलाज के दौरान मौत हो गई। मां की बस्ती के कैली हॉस्पिटल में तो पुत्र की एसजीपीजीआइ लखनऊ में हुई।

हमारे भवानीगंज,डुमरियागंज संवाददाता के अनुसार इस परिवार के दो अन्य सदस्य भी संक्रमित हैं। जिनका इलाज चल रहा है। परिवार के चार भाई दिल्ली से आए थे। 23 मई को छोटे भाई आदर्श की तबीयत बिगड़ गई थी। उसे गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया। वहां डाक्टरों ने एसजीपीजीआइ रेफर कर दिया। साथ में बड़ा भाई भी देखभाल करने के लिए गया। आदर्श की जांच रिपोर्ट 27 मई को आई, जिसमें वह पॉजिटिव निकला। इसके बाद दूसरे भाई की तबीयत बिगड़ गई। उसकी भी जांच हुई, एक जून को वह भी पॉजिटिव मिल गया। देखभाल करने गए बड़े भाई व गांव में रह रही मां की जांच हुई। चार जून को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। स्वास्थ्य विभाग को पहले पुत्र और उसके दस मिनट बाद मां की मौत की खबर मिली है। प्रभारी सीएचसी डा. बीएन चतुर्वेदी ने बताया कि कोरोना संक्रमित अन्य दोनों भाईयों की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। दोनों के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से शनिवार को कुल 129 लोगों की रिपोर्ट आई है। इसमें 128 निगेटिव और एक कोरोना पॉजिटिव केस है। संक्रमित व्यक्ति बढ़नी ब्लाक, थाना ढेबरूआ के ग्राम बरौली का निवासी है, जो मुंबई से गांव आया था। बुखार की शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इसे शोहरतगढ़ के सुभाष चंद्र बालिका इंटर कालेज में क्वारंटाइन कराया। 16 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भेजे गए हैं।

सीएमओ डा. सीमा राय ने जानकारी देते हुए बताया कि अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 142 हो गई है। इसमें से 93 लोग ठीक हो चुके हैं। अब जिले में 46 एक्टिव केस हैं। अब तक 3240 लोगों की जांच हुई है, इसमें 2789 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। तीन लोगों की पहले मौत हो चुकी है। 196 लोगों के जांच रिपोर्ट अभी आनी शेष है। 113 नए संदिग्धों का नमूना एकत्र किया गया है। एल-वन सेंटर बर्डपुर में भर्ती 16 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इन्हें डिस्चार्ज किया गया है। शेष आठ लोगों का इलाज किया जा रहा है। इसके अलावा संतकबीर नगर में सात, बस्ती के रुधौली में 17, एल-टू फैसेल्टी बस्ती में 10, बीआरडी मेडिकल कालेज में तीन व एसजीपीजीआइ लखनऊ में एक मरीज का इलाज हो रहा है।

chat bot
आपका साथी