हार-जीत की बात पर विवाद में 14 गिरफ्तार

पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद गांव-गांव विवाद बढ़ गए हैं कहीं वोट न देने की बात को लेकर कहा-सुनी हो रही है तो कहीं पर जीत-हार के दावे पर माहौल तनावपूर्ण हो जा रहे हैं। छोटी-छोटी बातों पर पुलिस फोर्स बुला ली जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:09 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:09 PM (IST)
हार-जीत की बात पर विवाद में 14 गिरफ्तार
हार-जीत की बात पर विवाद में 14 गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर : त्रिलोकपुर पुलिस ने विभिन्न गांवों में हार-जीत की बात को लेकर विवाद करने वाले 14 लोगों को गिरफ्तार करते हुए उनका चालान किया। चेतावनी दी गई कि किसी ने भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश करेगा तो संबंधित को बख्शा नहीं जाएगा।

पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद गांव-गांव विवाद बढ़ गए हैं, कहीं वोट न देने की बात को लेकर कहा-सुनी हो रही है तो कहीं पर जीत-हार के दावे पर माहौल तनावपूर्ण हो जा रहे हैं। छोटी-छोटी बातों पर पुलिस फोर्स बुला ली जाती है। इधर ग्राम महादेव नंगा, तेतरी व कुसुम्ही तैयबपुर में विवाद एवं मारपीट की घटनाएं हुईं। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराते हुए आरोपितों को गिरफ्तार किया।

प्रभारी निरीक्षक रणधीर कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस टीम ने विवाद के चलते तीन अलग-अलग स्थानों से महादेव नंगा निवासी पुल्लू, विनोद, उदयराज, राजू, राकेश, अशोक, मानिक राम, कल्लू, घनश्याम, अजीत कुमार, राज, मदन, कुसुम्ही निवासी राम बिलास चौधरी व तेतरी निवासी इरफान को गिरफ्तार किया गया है। सभी के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करते हुए उन्हें न्यायालय के लिए भेजा गया। प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि कहीं पर किसी ने शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की तो दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बंदी में बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोग

कोरोना के भयावह रूप को देखते हुए बंदी कर दी गई है। सभी दुकानों व प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया गया है। और लोगों के घरों से बेमतलब निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। बावजूद इसके लोग इतने बेपरवाह हैं कि बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं। ऐसे लोगों के कारण जिस उद्देश्य से बंदी की गई है, उस पर पलीता लग रहा है तथा जरूरतमंदों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

सार्वजनिक जगहों पर लोगों की भीड़ न हो, लोग एक दूसरे के संपर्क में न आएं, जिससे कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ा जा सके। जहां प्रशासन महामारी से लड़ने और उसके फैलाव को रोकने के लिए तमाम उपाय कर रहा है तो कुछ ऐसे लोग भी जो इसका पालन नहीं कर रहे है। ऐसे लोगों में पुलिस का भी भय नहीं दिख रहा है। जब ऐसे बेपरवाह लोगों के कारण पुलिस व प्रशासन से सख्ती बरती जाती है, तो जरूरतमंद लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ जाती है। एसडीएम शिवमूर्ति सिंह ने कहा कि बंदी में बेवजह घूमने वालों पर कडी कार्रवाई की जाएगी। बिना मास्क वालों पर जुर्माना भी लगेगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना महामारी का चेन तोड़ने के लिए बंदी का कड़ाई से पालन करें।

chat bot
आपका साथी