प्रवासियों के लिए जांच व एकांतवास की सुविधा प्रारंभ

आने वाले प्रवासी अगर कोरोना संक्रमित मिलते हैं तो अब उन्हें घर जाने की छूट नहीं मिलेगी। क्वारंटाइन और जांच सेंटर डुमरियागंज में दोबारा स्थापित किए जाएंगे। सकीना ग‌र्ल्स हाई स्कूल व खदीजतुल कुबरा टड़वा में यह व्यवस्था मंगलवार से शुरू हो गई। डीएम और एसपी ने निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया और जरूरी निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:20 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:20 AM (IST)
प्रवासियों के लिए जांच व एकांतवास की सुविधा प्रारंभ
प्रवासियों के लिए जांच व एकांतवास की सुविधा प्रारंभ

सिद्धार्थनगर : आने वाले प्रवासी अगर कोरोना संक्रमित मिलते हैं तो अब उन्हें घर जाने की छूट नहीं मिलेगी। क्वारंटाइन और जांच सेंटर डुमरियागंज में दोबारा स्थापित किए जाएंगे। सकीना ग‌र्ल्स हाई स्कूल व खदीजतुल कुबरा टड़वा में यह व्यवस्था मंगलवार से शुरू हो गई। डीएम और एसपी ने निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया और जरूरी निर्देश दिए।

प्रदेश सरकार से मिले निर्देशों के बीच प्रशासन कोरोना को लेकर एक्टिव मोड में आ गया है। संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए क्वारंटाइन सेंटर व जांच शिविर दोबारा प्रभावी किए जा रहे हैं। बड़े शहरों में संपूर्ण लाकडाउन का असर ग्रामीण क्षेत्रों में दिखने लगा है। प्रवासी विभिन्न यातायात साधनों से गृह क्षेत्रों की ओर लौट रहे हैं, इससे कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। प्रशासन ने अब गंभीरता बरतते हुए जांच और एकांतवास की व्यवस्था शुरू करने का फैसला लेते हुए डुमरियागंज में दो स्थानों पर व्यवस्था शुरू कर दी है। दोपहर बाद व्यवस्था देखने डीएम दीपक मीणा, एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने दोनों स्थानों का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने बिजली, पानी व्यवस्था और बेहतर करने के निर्देश दिए। कहा कि सेंटर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को बेहतर सुविधा दी जाएगी। कोविड जांच में संक्रमित व्यक्ति का पंजीयन होने के बाद यहां लोगों को रखा जाएगा।

एसडीएम डुमरियागंज त्रिभुवन, सीओ अजय कुमार श्रीवास्तव, बीडीओ सुशील कुमार अग्रहरि, कोविड सेंटर प्रभारी गंगोत्री प्रसाद पांडेय, हरिशंकर सिंह आदि मौजूद रहे। समस्याओं के बारे में पूछा, शांति व्यवस्था में मांगा सहयोग सिद्धार्थनगर : मतदान पूर्व बूथों पर सारी सुविधाएं अपडेट रखने के उद्देश्य से प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है। इधर बूथों के निरीक्षण में तेजी आई है। जनता से भी संवाद कर कोविड के प्रति सतर्क रहने और शांति पूर्वक व्यवस्था में ज्यादा से ज्यादा मतदान में भाग लेने की अपील की जा रही है। उपजिलाधिकारी उत्कर्ष श्रीवास्तव, पुलिस क्षेत्राधिकारी रमेश चंद पाण्डेय, प्रभारी निरीक्षक ढेबरूआ तहसीलदार सिंह ने विभिन्न बूथों का निरीक्षण करते वहां की सुविधाओं को देखा।

झकहिया स्थित बूथ पर एसडीएम व सीओ पहुंचे। उपजिलाधिकारी ने कहा कि कहीं कोई कमी हो, उसकी सूचना उपलब्ध करा दें, जिससे समय रहते उसका समाधान कराया जा सके। चेचराफ बुजुर्ग, भोजवार, भोजवार ग्रांट, बजराभारी, सरपोका आदि बूथों की भी अधिकारियों ने जांच की। मतदाताओं से भी मुलाकात की। एसडीएम ने कहा कि सभी लोग निष्पक्ष तरीके से मतदान में भाग लें, अगर कोई डराता अथवा धमकाता है, लालच देता है तो इसकी शिकायत करें, ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कहीं भी भीड़ एकत्रित न होने दें। मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का सभी लोग पालन करें। पुलिस क्षेत्राधिकारी रमेश पाण्डेय ने कहा कि शांति व्यवस्था में सभी लोग सहयोग दें। कहीं भी अगर किसी ने शांति व्यवस्था बिगाड़ने अथवा बूथ पर मतदान प्रभावित करने की कोशिश की तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। सभी लोग कोविड नियमों का भी पालन करें।

chat bot
आपका साथी