डेंगू मरीज मिलने के बाद निरीक्षण को पहुंचे सीएमओ

बढ़नी कस्बा के चार लोगों में डेंगू के लक्षण मिलने के बाद सीएमओ डॉ. आइवी विश्वकर्मा ने शनिवार को कस्बे का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पीएचसी द्वारा बचाव के लिए किए जा रहे जागरूकता कार्य को देखा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 10:14 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 10:14 PM (IST)
डेंगू मरीज मिलने के बाद निरीक्षण को पहुंचे सीएमओ
डेंगू मरीज मिलने के बाद निरीक्षण को पहुंचे सीएमओ

सिद्धार्थनगर: बढ़नी कस्बा के चार लोगों में डेंगू के लक्षण मिलने के बाद सीएमओ डॉ. आइवी विश्वकर्मा ने शनिवार को कस्बे का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पीएचसी द्वारा बचाव के लिए किए जा रहे जागरूकता कार्य को देखा। मुहल्ले के लोगों से वार्ता कर टीम द्वारा किए जा रहे कार्य की जानकारी ली। उन्होंने टीम से घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करने को कहा। सीएमओ ने पीएचसी का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान परिसर में गंदगी पाए जाने पर प्रभारी चिकित्साधिकारी को फटकार लगाते हुए व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया।

मुहल्ले में भ्रमण के दौरान सीएमओ ने सभी ने मच्छरों के प्रकोप से बचाव का इंतजाम करने को कहा। मुहल्ले वासियों से सीएमओ ने कहा कि हर रविवार मच्छर पर वार थीम को परिवार की खुशहाली के लिए अपनाएं। फुल आस्तीन के कपड़े पहनें। घर की छत पर रखे टायर, गमला, बर्तन आदि जगहों पर जमा पानी को फेंक दें। कूलर, एसी के गंदा पानी को

निरीक्षण के दौरान राष्ट्रीय वेक्टर बॉर्न डीजीज के नोडल अधिकारी डॉ. शेषभान, मातृत्व परामर्शदाता प्रमोद कुमार संत, ईओ राजन गुप्ता, जय शंकर दूबे, हरिगोविद मिश्रा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी