जिला अस्पताल के एमसीएच विग का सीएमओ ने देखी हकीकत

सीएमओ डा. संदीप चौधरी ने गुरुवार को जिला अस्पताल के एमसीएच विग की हकीकत देखी। यहां कोरोना के 30 मरीज भर्ती हैं। सीएमओ ने पीपीई किट पहना और तकरीबन दो घंटे तक एक-एक करके मरीजों का हालचाल लिया। उन्हें पौष्टिक आहार मिल रहा है या नहीं। इसके बारे में भी जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:11 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:11 PM (IST)
जिला अस्पताल के एमसीएच विग 
का सीएमओ ने देखी हकीकत
जिला अस्पताल के एमसीएच विग का सीएमओ ने देखी हकीकत

सिद्धार्थनगर: सीएमओ डा. संदीप चौधरी ने गुरुवार को जिला अस्पताल के एमसीएच विग की हकीकत देखी। यहां कोरोना के 30 मरीज भर्ती हैं। सीएमओ ने पीपीई किट पहना और तकरीबन दो घंटे तक एक-एक करके मरीजों का हालचाल लिया। उन्हें पौष्टिक आहार मिल रहा है या नहीं। इसके बारे में भी जानकारी ली।

जिला अस्पताल की व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो गई थी। यहां के चिकित्सक मरीजों की देखरेख करने वाले लापरवाही बरत रहे थे। अधिकांश मरीजों को बस्ती और मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया जा रहा था। इसकी जानकारी जब जिलाधिकारी को हुई तो उन्होंने निरीक्षण कर जिला अस्पताल की व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। सीएमओ खुद ही जिला अस्पताल में अपना कैंप बना लिए हैं, एक-एक मरीजों की निगरानी शुरू हो गयी है, जिससे व्यवस्था में सुधार दिख रहा है। इधर-उधर कामचोरी करने वाले स्वास्थ्य कर्मी भी अलर्ट मोड में दिखने लगे हैं। दो दिनों में एक भी कोरोना का मरीज रेफर नहीं किया गया है। सीएमओ डा. संदीप चौधरी ने कहा कि किसी भी कोरोना मरीज को अब घबराने की कोई जरूरत नहीं है। इलाज में कोई असावधानी नहीं होने पाएगी। उन्होंने कहा कि वह खुद एक-एक मरीज का कुशलक्षेम पूछ रहे हैं। आक्सीजन की कोई कमी नहीं है। अब मरीज यहां से कम रेफर किए जाएंगे। उनका मुकम्मल इलाज यहीं होगा। जिला अस्पताल की व्यवस्था के बारे में जिलाधिकारी दीपक मीणा खुद-पल पल की जानकारी ले रहे हैं। निजी वाहन पर आक्सीजन सिलेंडर लोड करते वीडियो वायरल सिद्धार्थनगर : सीएचसी बेवां से एक निजी वाहन पर आक्सीजन सिलेंडर लोड करवाते अस्पताल के चीफ फार्मासिस्ट

चंद्रभूषण सिंह का वीडियो गुरुवार को इंटरनेट प्लेटफार्म पर वायरल हो गया। वीडियो के साथ यह मैसेज प्रसारित हो रहा था कि एक तरफ आक्सीजन की किल्लत है, वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य कर्मी सिलेंडर की कालाबाजारी कर रहे हैं।

मामले में सीएचसी अधीक्षक बेवां डा. वीएन चतुर्वेदी ने बताया कि अस्पताल के खाली सिलेंडर को रीफिलिग के लिए बस्ती भेजा जा रहा था। कालाबाजारी की बात गलत है। इसके लिए उन्होंने ही फार्मासिस्ट को आदेशित किया था।

chat bot
आपका साथी