रोस्टर लगाकर गांवों में चलाया गया स्वच्छता अभियान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गोरखपुर के आगमन को लेकर जगह-जगह स्वछता अभियान का संकल्प लिया गया। जिसके अंतर्गत शनिवार को इटवा ब्लाक क्षेत्र में विशेष स्वछता अभियान शुरू किया गया। जिसमें रोस्टर अनुसार स्वछता को गति दी गई। ये कार्यक्रम सात दिसंबर तक लगातार चलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:52 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:52 PM (IST)
रोस्टर लगाकर गांवों में चलाया गया स्वच्छता अभियान
रोस्टर लगाकर गांवों में चलाया गया स्वच्छता अभियान

सिद्धार्थनगर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गोरखपुर के आगमन को लेकर जगह-जगह स्वच्छता अभियान का संकल्प लिया गया। जिसके अंतर्गत शनिवार को इटवा ब्लाक क्षेत्र में विशेष स्वच्छता अभियान शुरू किया गया। जिसमें रोस्टर अनुसार स्वच्छता को गति दी गई। ये कार्यक्रम सात दिसंबर तक लगातार चलेगा।

सफाई कर्मियों का समूह आज परसा बुजुर्ग, बेलहसा पाली, महादेव बक्शी, भोपलापुर में पहुंचा और विशेष स्वच्छता कार्यक्रम शुरू किया। सार्वजनिक स्थानों के कूड़ा-करकट की गंदगी को झाड़ू से साफ किया गया तो नालियों की सफाई भी की गई। इस बीच दवा छिड़काव भी किया गया। सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) राजेश कुमार पांडेय ने निरीक्षण करते हुए अभियान की निगरानी की। उन्होंने ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि सभी लोग साफ-सफाई पर ध्यान दें और अपने घरों के आसपास की सफाई सुनिश्चित करें। गंदगी बहुत सारी बीमारियों को जन्म देती है। इधर कोरोना संक्रमण के नए रूप के फैलने की शंका जताई जा रही है, इसलिए सभी लोग सफाई और शारीरिक दूरी को लेकर विशेष सतर्कता बरतें।

सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष जय प्रकाश ने कहा कि रोस्टर में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाएगी। जिन गांवों में कर्मियों की ड्यूटी लगे, वह समय से अपने सफाई स्थल पर पहुंच जाएं। सचिव मनोज कुमार, मोहम्मद मुस्लिम, चंद्र प्रकाश आदि उपस्थित रहे। दस दिसंबर तक गन्ना किसान भरें घोषणा पत्र सिद्धार्थनगर : सर्वर में आई कमी व जानकारी के अभाव में गन्ना किसान घोषणा पत्र भर नहीं पाए। इसलिए घोषणा पत्र भरने की अंतिम तिथि को बढ़ा कर दस दिसंबर कर दिया गया है। यह जानकारी देते हुए जिला गन्ना अधिकारी रंजीत कुमार निराला ने कहा कि वंचित कृषक अविलंब आनलाइन घोषणा पत्र दस दिसंबर तक अवश्य भर दें। ताकि गन्ना आपूर्ति में किसान को दिक्कत न हो। नौ को भाकियू करेगी सड़क जाम

सिद्धार्थनगर : भारतीय किसान यूनियन अंबावता का गुट की दस सूत्रीय मांग पूरी नहीं हो रही है। इसको लेकर तहसील परिसर में 27 दिन से वह धरनारत भी है। पर अब प्रशासन की अनदेखी से संगठन आक्रोशित हो नौ नंबर को महापंचायत लगा सड़क जाम करने का एलान कर दिया है।

जिला अध्यक्ष यार मोहम्मद चौधरी की अध्यक्षता में चल रहे धरने में शनिवार को कार्यकर्ताओं ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि वह हम लोगों के धरने को अनदेखा कर रहा है जिससे अब हमें सभी उग्र रूप अख्तियार करेंगे। जिलाध्यक्ष ने कहा कि किसान व आम जनमानस की समस्याओं के समाधान में तहसीलदार की हीलाहवाली हमें महापंचायत व मार्ग जाम करने के लिए विवश कर रही है। धरनारत भाकियू कार्यकर्ताओं ने कहा कि महापंचायत के दिन एक हजार से अधिक किसान मौजूद होंगे और प्रशासन यदि उन्हें व भाकियू पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास किया तो आंदोलन और भी उग्र हो जाएगा। हरी प्रसाद शुक्ला, इंद्रजीत द्विवेदी, सर्वेश तिवारी, बीपत पासवान, जगन्नाथ मौर्य, अनीश खान, रंजीत कुमार, मुन्नीलाल, रामनारायण, रामहित, बाबूराम, इंद्रावती, मुंबा देवी, संत कुमार, हरिदास, कमलावती देवी, इम्तियाज अहमद, इश्तियाक, देवीदीन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी