मुख्यमंत्री ने ग्रामीण खिलाड़ियों से की बात, किया प्रोत्साहित

सीएम ने की खिलाड़ियों को खेल किट प्रदान करने की घोषणा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 11:17 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने ग्रामीण खिलाड़ियों से की बात, किया प्रोत्साहित
मुख्यमंत्री ने ग्रामीण खिलाड़ियों से की बात, किया प्रोत्साहित

सिद्धार्थनगर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ग्रामीण खिलाड़ियों से विकास भवन स्थित एनआइसी सेंटर में वर्चुअल बात की। उन्होंने कहा कि गांव की खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए युवक व महिला मंगल दल को प्रोत्साहित किया जा रहा है। दो दशक से बंद इस योजना को दोबारा शुरू किया गया है। युवाओं में टीम भावना विकसित कर उन्हें रचनात्मक कार्यो से जुड़ने का अवसर प्रदान किया जाएगा। प्रतियोगिता भी आयोजित होगी। जिसमें विजेता टीम व उत्कृष्ट खिलाड़ी को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि युवा वर्ग अपने गांव के सर्वागीण विकास के लिए सतत प्रयास करें। जिससे विलुप्त हो रही संस्कृति जीवंत हो सके। मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए खेल किट प्रदान की घोषणा की। जिलाधिकारी दीपक मीणा व सीडीओ पुलकित गर्ग ने नौगढ़ ब्लाक के खलीलपुर गांव निवासी रोहित कसौधन, अहिरौली निवासी कुसुम यादव, उसका बाजार के बसावनपुर गांव के विक्रमादित्य सिंह, लोटन के बड़हरा गांव के विकास पांडेय, जोगिया के लखनपारा गांव के संजय साहनी व बांसी के उड़वालिया गांव की पूनम निषाद को किट प्रदान किया। जिले में 306 युवक व 303 महिला मंगल दल है। जिला युवा कल्याण अधिकारी राम प्रताप सिंह, देवेंद्र पांडेय आदि मौजूद रहे। सिद्धार्थनगर ने बलरामपुर को किया छह विकेट से पराजित

सिद्धार्थनगर : स्पोर्टस स्टेडियम में बुधवार को सिद्धार्थनगर व बलरामपुर के बीच गौतम बुद्ध क्रिकेट एकेडमी सीरिज का पहला मैच हुआ। सीरिज में कुल तीन मैच खेले जाएंगे। मेजबान टीम ने बलरामपुर को छह विकेट से पराजित किया। मैन आफ द मैच वसीर को चुना गया।

बलरामपुर की टीम टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी। 32 ओवर में सभी बल्लेबाज 101 रन पर पैवेलियन लौट गए। विक्की ने 32 व सत्यम ने 18 रन का योगदान दिया। मानस ने तीन व वसीर ने दो विकेट लिए। हर्षित और शुभम को एक-एक विकेट मिला। जवाब में सिद्धार्थनगर की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। वसीर ने 32, आदर्श ने 18 व प्रद्युम्न ने 12 रन का योगदान दिया। विक्की को दो विकेट मिले।

chat bot
आपका साथी