कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 61 का चालान

त्रिलोकपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के कई चौराहों पर चेकिग अभियान चलाया। जनमानस को कोविड-19 के प्रति जागरूक किया तो कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले 61 लोगों का चालान भी काटा। प्रभारी निरीक्षक रणधीर कुमार मिश्रा के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने अभियान में मास्क न लगाने एवं कोविड नियमों का पालन न करने वालों की जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:26 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:26 PM (IST)
कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन  करने पर 61 का चालान
कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 61 का चालान

सिद्धार्थनगर : त्रिलोकपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के कई चौराहों पर चेकिग अभियान चलाया। जनमानस को कोविड-19 के प्रति जागरूक किया तो कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले 61 लोगों का चालान भी काटा।

प्रभारी निरीक्षक रणधीर कुमार मिश्रा के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने अभियान में मास्क न लगाने एवं कोविड नियमों का पालन न करने वालों की जांच की। जिसमें गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए मिले उनसे 6250 रुपये जुर्माने के रूप में वसूला किए गए। इसके अलावा सात वाहनों से 5500 रुपये का ई-चालान काटा गया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि चेकिग कार्यक्रम में जरूरतमंदों में मास्क में का वितरण किया गया। लोगों से बीमारी से बचने के लिए घरों में रहने व शारीरिक दूरी का पालन करने पर जोर दिया। जो बिना वजह घरों से निकले और कोविड नियमों का उल्लंघन करते पकड़े गए, उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई। आगे भी यह अभियान चलता रहेगा। अंत में इन्होंने ईद पर्व के मद्देनजर सभी लोगों से त्योहार की नमाज घरों में पढ़ने की अपील की। सफाई के साथ गांवों में कराएं सैनिटाइजेशन : बीडीओ

सिद्धार्थनगर : ब्लाक कार्यालय स्थित सभागार में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों की बैठक आयोजित हुई। जिसमें कोविड महामारी से निपटने की दिशा में जरूरी चर्चा की गई। गांवों में साफ-सफाई बेहतर बनाने के साथ वहां सैनिटाइजेशन कराने पर जोर दिया गया। निगरानी समितियों को सक्रिय करने एवं उनकी नियमित बैठक करने संबंधित निर्देश दिए गए।

खंड विकास अधिकारी सतीश कुमार पांडेय ने कहा कि कोरोना संक्रमण बढ़ा हुआ है, इसीलिए सभी प्रधान सक्रिय हो जाएं। गांव में लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन कराने की दिशा में जागरूक किया जाए। सफाई कर्मियों से स्वच्छता कार्यक्रम को गति प्रदान कराएं। सचिवों से सहयोग लें और गांवों के प्रमुख स्थानों पर सैनिटाइज कराएं। चुनाव में जनता ने बड़ी जिम्मेदारी दी है, अब जनता को इस बीमारी से बचाने के लिए सभी लोग जागरूक हो जाएं। निगरानी समिति जिसमें आशा, आंगनबाड़ी, रोजगार सेवक आदि शामिल हैं, उनकी बैठकें कराएं। गांव में यदि किसी को कोरोना के लक्षण दिखाई दें तो उनकी कोरोना जांच कराएं, आवश्यकता पड़े तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराएं। कोविड-19 से बचने के लिए वैक्सीन लगाई जा रही है। इसमें सभी प्रधान सहयोग दें। खुद भी कोरोना का टीका लगवाएं और ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें। कहीं कोई समस्या आती है तो इसकी जानकारी ब्लाक, स्वास्थ्य विभाग अथवा प्रशासन को दें। राघवेन्द्र प्रताप सिंह, नसीबुल, कमाल, अनिल कुमार, श्रीराम, अब्दुल मजीद, राम कुबेर, महेश, लाल बहादुर, कपिल, रिजवान आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी