13 पुलिसकर्मियों समेत 294 वाहनों का चालान

सिद्धार्थनगर बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस ने जांच अभियान शुरू किया ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:41 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:41 PM (IST)
13 पुलिसकर्मियों समेत 294 वाहनों का चालान
13 पुलिसकर्मियों समेत 294 वाहनों का चालान

सिद्धार्थनगर: बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस ने जांच अभियान शुरू किया है। सोमवार को एएसपी सुरेश चंद्र रावत खुद वाहनों की जांच करने सड़क पर निकले। पुलिस लाइन गेट पर एक दरोगा की गाड़ी का खुद चालान किया। शहर में घूमकर कुल 13 पुलिसकर्मियों का चालान काटा। जनपद में 294 वाहनों का चालान किया गया। 290500 रुपये बतौर शमन शुल्क वसूला गया।

जनपद भर में मई माह में 31 स्थानों पर मार्ग दुर्घटना हुई। 25 लोगों की मौत हुई। इनमें 13 दो पहिया वाहन चालक ऐसे थे, जिन्होंने हेलमेट नहीं लगाया था। लगातार हो रही दुर्घटना को देखते हुए एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने चेकिग अभियान चलाने का निर्देश दिया। साथ ही यातायात पुलिस को नियमों की जानकारी देने के लिए प्रशिक्षण शुरू करने का निर्देश दिया है। इसके बाद वाहन चेकिग अभियान की कमान खुद एएसपी सुरेश चंद्र रावत ने सोमवार को संभाल ली। वह बारिश होने के बावजूद मुख्यालय के विभिन्न प्रमुख स्थानों पर वाहनों की जांच की। एक दरोगा, एसपी कार्यालय में तैनात एक बाबू समेत 13 पुलिसकर्मियों के वाहन का चालान किया। हिदायत दी कि यदि दोबारा बिना हेलमेट लगाए मिले तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी। शोहरतगढ़ में सीओ प्रदीप कुमार यादव के नेतृत्व में वाहनों की चेकिग की गई। बगैर हेलमेट पहने, दो सवारी से अधिक बैठने व तेज चार रफ्तार में गाड़ी चलाने वालों को चालान किया। सर्किल क्षेत्र में 139 वाहनों का चालान किया गया। 155000 रुपये वसूला गया। मास्क न लगाने पर 38 लोगों का चालान किया गया।

एएसपी सुरेश चंद्र रावत का कहना है कि बिना हेलमेट व चार पहिया वाहन में बिना बेल्ट लगाकर चलने वाले चालकों का चालान नियमित किया जाएगा। यदि कोई पुलिसकर्मी यातायात नियम की अवहेलना करते हुए मिला तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी