ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की पहल पर सुलझा चकरोड का विवाद

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश के निर्देश पर तहसीलदार अरुण कुमार वर्मा व आरआई राजदीप यादव ने तहसील क्षेत्र के हंसवापार के राजस्व गांव डड़िया नानकार गांव में चल रहे चकरोड विवाद को निपटा दिया गया। इसको लेकर ग्रामीणों के दो पक्षों में काफी दिनों से विवाद चल रहा था। जिसके कारण चकरोड का निर्माण नहीं हो पा रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 10:11 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 10:11 PM (IST)
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की पहल पर सुलझा चकरोड का विवाद
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की पहल पर सुलझा चकरोड का विवाद

सिद्धार्थनगर : ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश के निर्देश पर तहसीलदार अरुण कुमार वर्मा व आरआई राजदीप यादव ने तहसील क्षेत्र के हंसवापार के राजस्व गांव डड़िया नानकार गांव में चल रहे चकरोड विवाद को निपटा दिया गया। इसको लेकर ग्रामीणों के दो पक्षों में काफी दिनों से विवाद चल रहा था। जिसके कारण चकरोड का निर्माण नहीं हो पा रहा था।

स्थिति की गंभीरता को समझते हुए मंगलवार को राजस्व टीम और बासी पुलिस बल के साथ मौके पर ग्राम प्रधान भगवान दास सहित समस्त ग्राम वासियों की मौजूदगी में चक मार्ग का सीमांकन कराके निस्तारण कराया गया। इस दौरान पक्ष विपक्ष सहित क्षेत्रीय लेखपाल संजीव कुमार, असलम परवेज, गिरीश चंद्र श्रीवास्तव, सुनील यादव, एसआई राजकुमार चौधरी, हेड कांस्टेबल राम दरस यादव, बीएन यादव मौजूद रहे।

ईवीएम और वीवीपैट के उपयोग की विधि बताई सिद्धार्थनगर : मंगलवार दोपहर जोगिया कस्बे में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत लेखपालों ने मतदाताओं को ईवीएम और वीवीपैट के उपयोग करने की जानकारी दी। कोविड का पालन करते हुए सुरक्षित निर्वाचन कराने के लिए जागरूक किया।

हल्का लेखपाल सुबोध यादव व बालकराम ने मतदाताओं को जागरूक करते हुए बताया कि ईवीएम में चयन किये हुए उम्मीदवार के नाम व चुनाव चिन्ह के सामने लाल बत्ती जलेगी। मतदान करने के बाद अपना मत सत्यापित करें, जिसके लिए वीवीपैट से उम्मीदवार की क्रम संख्या, नाम व चुनाव चिन्ह वाली एक पर्ची निकलेगी। इस दौरान राजेश जायसवाल, झिनक, सुनील कुमार, सूरज भारती, कल्लू यादव, पंचगुलाम जायसवाल आदि मौजूद रहे। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ का चुनाव आज

सिद्धार्थनगर : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ इटवा ब्लाक इकाई का चुनाव बुधवार को होगा। जिसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। बीआरसी प्रांगण में दो बूथ बनाए गए हैं, जहां पर शिक्षकगण आकर मतदान करेंगे। उसी दिन मतगणना और फिर परिणाम की घोषणा की जाएगी। अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष व मंत्री पद के लिए होने वाले मतदान में चुनाव अधिकारी के रूप में पंकज त्रिपाठी, पर्यवेक्षक उमाकांत गुप्ता व नगीना राम बनाए गए हैं। यह जानकारी जेपी गुप्ता ने दी।

गोदाम में लगी आग

सिद्धार्थनगर : नगर पंचायत बिस्कोहर में विद्युतीकरण के लिए बनाए गए गोदाम में बीती सोमवार की रात आग लग गई। बताया जाता है कि निकाय स्थित क्षेत्र में ठीकेदार द्वारा स्ट्रीट लाइट का काम कराया जा रहा है। इसके लिए कस्बे में गोदाम बनाया है। यहां पर कुछ लाइट, केबिल एवं अन्य सामान रखा था। शार्ट सर्किट से आग लगी, जिसमें अधिकांश सामान जल गया। दो मोटर साइकिल भी क्षतिग्रस्त हुई। करीब 60 से 70 हजार रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी