कोविड नियमों का पालन करते हुए मनाएं ईद

सभी थानेदारों की जिम्मेदारी है कि वह सभी गांव का निरीक्षण कर लें। छोटी-छोटी बातों को भी गंभीरता से लें। विवादों का समय से निस्तारण किया जाए। नगरीय निकाय व ग्राम पंचायत के अधिकारी सभी मस्जिद के पास साफ-सफाई की व्यवस्था को मुकम्मल करा लें।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:17 PM (IST)
कोविड नियमों का पालन करते हुए मनाएं ईद
कोविड नियमों का पालन करते हुए मनाएं ईद

सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि ईद प्रेम और सौहार्द का संदेश देता है। प्रेम भाव से त्योहार मनाएं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोविड नियमों का पालन करें। घरों में खुदा की इबादत करें। मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए भीड़ नहीं जुटेगी। शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना अनिवार्य है। यह रोग छुआछूत से तेजी से फैल रहा है। इससे बचाव का एकमात्र उपाय है, वह सतर्कता। इसे ध्यान में रखते हुए पर्व को मनाएं।

वह रविवार को लोहिया कला भवन में जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी थानेदारों की जिम्मेदारी है कि वह सभी गांव का निरीक्षण कर लें। छोटी-छोटी बातों को भी गंभीरता से लें। विवादों का समय से निस्तारण किया जाए। नगरीय निकाय व ग्राम पंचायत के अधिकारी सभी मस्जिद के पास साफ-सफाई की व्यवस्था को मुकम्मल करा लें। सभी स्थानों पर ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव करने के साथ सैनिटाइज कराया जाए। लोग अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें। यदि किसी व्यक्ति में लक्षण दिखता है तो तत्काल सूचना दें। उसका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। कोविड टीकाकरण कराएं, इससे जीवन सुरक्षित रहेगा। प्रभारी पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय ने कहा कि सभी लोगों के सहयोग से ही ईद सकुशल होगा। पुलिस सहयोग में रहेगी। संचालन एएसपी सुरेश चंद्र रावत ने किया। एडीएम सीताराम गुप्ता, एसडीएम नौगढ़ विकास कश्यप, शोहरतगढ़ शिवमूर्ति सिंह, इटवा उत्कर्ष श्रीवास्तव, डुमरियागंज त्रिभुवन, सीओ शोहरतगढ़ प्रदीप कुमार यादव समेत सभी थानेदार, ईओ आदि मौजूद रहे।

मुस्लिम धर्मगुरुओं की बैठक

ईद को लेकर रविवार को खेसरहा थाना पर थानाध्यक्ष बह्मा गौड़ की अगुवाई में मुस्लिम धर्मगुरुओं की बैठक की गई तथा कोरोना गाइड लाइन के तहत घर पर ही रहकर त्योहार मनाने के लिए कहा गया।

थानाध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है ऐसे में कहीं भी भीड़ जमा न हो। अलविदा की नमाज अपने घरों में ही पढ़ें। सभी लोग मास्क लगाए तथा शारीरिक दूरी का पालन करें। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शारीरिक दूरी तथा टीकाकरण बेहद जरूरी है ऐसे में लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। इस समय संक्रमण से बचाव बेहद जरूरी है। इस बार ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बिना किसी भीड़ भाड़ के लोग अपने घरों में रहते हुए त्योहार मनाएं। कहीं से भी भीड़ जमा होने की सूचना मिलने पर सम्बंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उपनिरीक्षक रामफल चौरसिया, संजीत कुमार सिंह, सुभाष प्रजापति आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी