अधूरे कार्यों पर सीडीओ ने जिम्मेदारों को चेताया

खेसरहा विकास क्षेत्र के तीन गांव के विकास कार्य की हकीकत जानने मंगलवार दोपहर सीडीओ पुलकित गर्ग निरीक्षण करने पहुंचे। कहीं शौचालय का पैसा हजम मिला तो कहीं निर्माण आधा-अधूरा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 10:24 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 10:24 PM (IST)
अधूरे कार्यों पर सीडीओ 
ने जिम्मेदारों को चेताया
अधूरे कार्यों पर सीडीओ ने जिम्मेदारों को चेताया

सिद्धार्थनगर: खेसरहा विकास क्षेत्र के तीन गांव के विकास कार्य की हकीकत जानने मंगलवार दोपहर सीडीओ पुलकित गर्ग निरीक्षण करने पहुंचे। कहीं शौचालय का पैसा हजम मिला तो कहीं निर्माण आधा-अधूरा। निर्माण कार्य व साफ सफाई में मिली खामियों पर उन्होंने संबंधित ग्राम पंचायत अधिकारी को चेतावनी दी और फटकार लगाई।

सीडीओ ने ग्राम पंचायत करही बगही में प्राथमिक विद्यालय पर बने शौचालय, पेयजल व साफ सफाई एवं कायाकल्प योजना का जायजा लिया। स्कूल का कायाकल्प नहीं दिखा। हैंडपंप खराब था टैंक का निर्माण अधूरा। गांव के खाते में 35 लाख 36 हजार डंप हैं। इसी ग्राम पंचायत के टोला बगही में बना पूर्व मा.विद्यालय परिसर में जल जमाव दूर करने और करही में जर्जर मिनी सचिवालय ठीक करने के निर्देश दिए। कुल 196 शौचालय में 95 बने थे। एडीओ पंचायत रमेश यादव ने बताया कि कुछ लोग पैसा ले लिए हैं, बनवा नहीं रहे। ग्राम पंचायत भूपति जोत के टोला पाला में ग्रामीणों ने शिकायतों की झड़ी लगा दी। जिसपर सीडीओ ने ग्रामीणों के सामने ही ग्राम पंचायत अधिकारी व एडीओ पंचायत को कड़ी फटकार लगाई और चेतावनी दी। यहां भी 161 में 120 शौचालय बने थे। इसमें भी करीब एक दर्जन ऐसे शौचालय ऐसे दिखे, जिसमें न तो शीट लगी थी और न गड्ढे दिखे। नासिरगंज में व्यवस्था उन्हें ठीक मिली इसके लिए बीडीओ सुशील कुमार पांडेय की तारीफ भी की।

chat bot
आपका साथी