18 केंद्रों पर 1355 लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका

विकास खंड क्षेत्र में मंगलवार को टीकाकरण के लिए सीएचसी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप का आयोजन किया गया। कुल 18 केंद्रों पर कोरोनारोधी टीका लगाया गया। कई केंद्रों पर सुबह से ही भीड़ दिखाई दी। सभी केंद्रों पर 1355 को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाई गई। इसमें 421 को प्रथम तो 934 को दूसरे डोज का टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:42 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:42 PM (IST)
18 केंद्रों पर 1355 लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका
18 केंद्रों पर 1355 लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका

सिद्धार्थनगर : विकास खंड क्षेत्र में मंगलवार को टीकाकरण के लिए सीएचसी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप का आयोजन किया गया। कुल 18 केंद्रों पर कोरोनारोधी टीका लगाया गया। कई केंद्रों पर सुबह से ही भीड़ दिखाई दी। सभी केंद्रों पर 1355 को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाई गई। इसमें 421 को प्रथम तो 934 को दूसरे डोज का टीका लगाया गया।

इटवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 18 वर्ष से ऊपर कुल 66 लोगों को टीका लगाया गया। एएनएम नीतू चंदेल व नंदावती मौर्य की टीम ने टीकाकरण के साथ फीडिग के कार्य को पूर्ण कराया। इसके अलावा एएनएम रीना तिवारी व सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी प्रियंका की टीम ने कोट खास व एएनएम रंजू यादव सीएचओ सीमा यादव की टीम ने समेरी में वैक्सीनेशन कार्य को पूरा कराया। अन्य केंद्रों में बयारी, कठेला शर्की, जिगना, मूसा, खड़सरी, परसा देवाइचपार सहित 15 अन्य गांवों में टीकाकरण के लिए कैंप लगाया गया। अधीक्षक डा. बीके वैद्य ने विभिन्न केंद्रों का निरीक्षण करते हुए प्रगति रिपोर्ट ली। एएनएम व सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि जो लोग गांवों में शेष बचे हैं, उनको आशा कार्यकर्ता के सहयोग से चिह्नित करते हुए उन्हें भी टीका लगवाएं। ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक अनिल यादव ने बताया कि लोगों की जागरूकता का नतीजा है कि देश में 100 करोड़ से ऊपर लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। पहले दूसरे डोज के वैक्सीनेशन में दिक्कत आती थी, परंतु इधर उसमें भी तेजी आई है। कुछ केंद्रों की रिपोर्ट अभी नहीं आ सकी है, इसलिए टीकाकरण की संख्या बढ़ सकती है।

chat bot
आपका साथी