पुरानी पेंशन बहाली के लिए आंदोलन करेंगे कर्मचारी

पुरानी पेंशन बहाली सहित लंबित मांगों को लेकर कर्मचारी-शिक्षक संगठनों की ओर से गुरुवार को जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया है। सभी शिक्षक व कर्मचारी इसकी तैयारी व सफलता के लिए पूरी ताकत से जुट जाएं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:03 PM (IST)
पुरानी पेंशन बहाली के लिए आंदोलन करेंगे  कर्मचारी
पुरानी पेंशन बहाली के लिए आंदोलन करेंगे कर्मचारी

सिद्धार्थनगर : पुरानी पेंशन बहाली सहित लंबित मांगों को लेकर कर्मचारी-शिक्षक संगठनों की ओर से गुरुवार को जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया है। सभी शिक्षक व कर्मचारी इसकी तैयारी व सफलता के लिए पूरी ताकत से जुट जाएं। ऐसी व्यवस्था बनाएं कि अधिक से संख्या में कर्मियों की सहभागिता सुनिश्चित हो सके। यह जानकारी प्राथमिक शिक्षक संघ के महामंत्री हरिश्चंद्र ने दी। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षकों एवं कर्मचारियों को एकजुट होकर आवाज बुलंद करने की आवश्यकता है, तभी सरकार मांगों को पूरा करने के प्रति गंभीर होगी। मनरेगा मजदूरों ने बीडीओ को सौंपा ज्ञापन

सिद्धार्थनगर : अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर मनरेगा मजदूर संघ के सदस्यों ने मंगलवार को खेसरहा ब्लाक परिसर में बैठक कर खंड विकास अधिकारी सुशील कुमार पांडेय को ज्ञापन सौंपा। समस्याओं के अविलंब निस्तारण की मांग की।

बैठक में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंबिका प्रसाद श्रमिक ने कहा कि मनरेगा मजदूरों को तय मानक के अनुसार ग्राम पंचायतों में काम नहीं मिल रहा है। अनेक ग्राम पंचायतों में मजदूरी का भुगतान समय से न होने से मजदूरों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा। सभी मजदूरों को मनरेगा एक्ट के तहत योजनाओं का लाभ मिल सके इसके लिए संगठन भरपूर प्रयास कर रहा है। राष्ट्रीय सचिव रेवती रमण ने कहा कि संगठन मजदूरों के हितों की लड़ाई लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। जिलाध्यक्ष राकेश कुमार पाण्डेय, हेमराज मिश्रा, दीपनारायण, राजकुमार तिवारी, गिरधारी पाण्डेय, सुशील मिश्रा सहित तमाम लोग मौजूद रहे। बाइक चोरी का पुलिस ने किया पर्दाफाश सिद्धार्थनगर : चिल्हिया पुलिस ने मंगलवार को बूढ़ापार में हुई बाइक चोरी का पर्दाफाश किया है। चोरी की बाइक के साथ दो चोरों को गिरफ्तार किया है। एक चोर का नाम उसी गांव निवासी दुर्गेश यादव व दूसरे का नाम शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के अतरी निवासी संजय कुमार है। दोनों को कार्रवाई के लिए न्यायालय भेज दिया गया है।

एसओ यशवंत सिंह ने बताया कि बूढ़ापार निवासी शिवनरायन त्रिपाठी के बरामदे से बाइक चोरी हुई थी। वाहन मालिक की तहरीर पर 10 अक्टूबर को पुलिस मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश में जुटी हुई थी। मंगलवार सुबह जरिए मुखबिर सूचना मिली कि गौरा बाजार के रास्ते दो युवक एक बाइक से नेपाल भागने के फिराक में हैं। एसआई नंदा प्रसाद, एसआई नरेंद्र नाथ त्रिपाठी, आरक्षी रवि कुमार जायसवाल व शुभम सिंह की एक टीम गठित कर बताए हुए स्थान पर भेजा गया। जैसे ही दोनों युवक गौरा बाजार से बजहा मार्ग पर बाइक लेकर निकले तभी पुलिस ने दोनों बाइक चोर युवकों को बाइक के साथ पकड़ लिया। बाइक की कागजात का मिलान किया गया तो वह बूढ़ापार में हुई चोरी की बाइक ही निकली।

chat bot
आपका साथी